दिल्ली

delhi

अठावले बोले, किसानों के फायदे का है कृषि कानून, उन्हें भड़काया जा रहा

By

Published : Jan 16, 2021, 5:13 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 7:53 PM IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि कृषि कानून किसानों के फायदे का है, उन्हें भड़काया जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को आंदोलन बंद कर देना चाहिए. अठावले ने बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष का मुद्दा भी उठाया.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने संवाददाता सम्मेलन में किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि पहली बार इतना लंबा आंदोलन देखने को मिला. उन्होंने कहा कि किसानों को आंदोलन का पूरा अधिकार है तो सरकार को निर्णय लेने का अधिकार है.

उन्होंने कहा कि कानून में संशोधन कराने का अधिकार किसानों को है लेकिन मुझे लगता है सरकार ने कानून वापस ले लिया तो कई कानूनों को वापस लेने की मांग उठ सकती है. उन्होंने कहा कि कानून किसानों के फायदे का है, उन्हें भड़काया जा रहा है. किसानों को आंदोलन बंद कर देना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

अठावले ने कहा कि 'किसानों को अपने घरों में वापस जाना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने समिति का गठन किया है. उन्हें शीर्ष अदालत के आदेशों का पालन करना चाहिए.'

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने की कोशिश हो रही है. पूरे देश में एक करोड़ नए सदस्य बनाने का संकल्प लिया गया है.

अठावले ने फिर कहा कि उनका मानना है कि जनगणना जातिगत आधार पर होनी चाहिए, ताकि सभी धर्म के लोगों को बराबर का हिस्सा मिले. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष का मुद्दा भी उठाया.

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने पीएम को पाती लिख कृषि कानूनों पर दिए सुझाव

पायल ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. अठावले ने कहा कि 'चार महीने से अधिक समय हो गया है और मुंबई पुलिस द्वारा अनुराग कश्यप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि अब मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले में हस्तक्षेप के लिए पत्र लिखूंगा.'

Last Updated : Jan 16, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details