दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना से मुकाबले के लिए हैं तैयार हम : डॉ हर्षवर्धन

कोरोना की स्थिति के मद्देनजर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एम्स पहुंचे. इस दौरान एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और अस्पताल के अन्य डॉक्टर भी उपस्थित रहे.

By

Published : Apr 16, 2021, 10:08 AM IST

Updated : Apr 16, 2021, 1:10 PM IST

डॉ हर्षवर्धन
डॉ हर्षवर्धन

नई दिल्ली :देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एम्स पहुंचे. इस दौरान हर्षवर्धन ने वहां पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कोरोना की स्थिति के मद्देनजर अस्पतालों में सुविधाओं का आंकलन करने और आगे जरूरी दिशानिर्देशों के लिए हर्षवर्धन अगले कुछ दिनों में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का दौरा करेंगे.

डॉ हर्षवर्धन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम कोरोना से निपटने कि लिए पहले से अधिक तैयार हैं और हर सिस्टम में सुधार के लिए तैयार हैं. उन्होंने आगे कहा कि लोगों की लापरवाही से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

उन्होंने कहा कि 2021 में 2020 के मुकाबले भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है, उसकी गति तेज है, लेकिन 2021 में आपके(डॉक्टरों) पास कई सौ गुना ज़्यादा अनुभव है और हम बीमारी की गंभीरता को अच्छी तरह समझ चुके हैं. हमारे पास आज पहले के मुकाबले ज्यादा आत्मविश्वास है.

केद्रीयमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ, लेकिन हमें धौर्य रखना होगा. हम अब हर चीज से लैस हैं. हम सभी तकनीकों और दिशानिर्देशों को जानते हैं. एकमात्र चुनौती यह है कि कोरोना के मामलों में आए वर्तमान उछाल को कैसे दूर किया जाए.

पढ़ें - कोरोना से निपटने के लिए सरकार सख्त, जानिए कहां दिन और नाइट कर्फ्यू

इस अवसर पर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और अस्पताल के अन्य डॉक्टर भी उपस्थित रहे.

Last Updated : Apr 16, 2021, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details