दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रोजाना ईंधन के दाम बढ़ाकर नागरिकों को प्रताड़ित करना बंद करे केंद्र : कांग्रेस नेता सतीशन

पेट्रोल के दाम (price of petrol) में सोमवार को 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी समेत ईंधन के रोजाना बढ़ रहे दामों के बीच केरल विधानसभा (Kerala Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन (VD Satishan) ने केंद्र से कहा कि इस तरीके से वह नागरिकों को प्रताड़ित न करे.

By

Published : Jul 5, 2021, 3:14 PM IST

पेट्रोल के दाम
पेट्रोल के दाम

तिरुवनंतपुरम : पेट्रोल के दाम (price of petrol) में सोमवार को 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी समेत ईंधन के रोजाना बढ़ रहे दामों के बीच केरल विधानसभा (Kerala Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन (VD Satishan) ने केंद्र से कहा कि इस तरीके से वह नागरिकों को प्रताड़ित न करे. उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का फायदा केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पर लगातार अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने से लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (additional excise duty) में लगातार बढ़ोतरी के कारण कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट का फायदा यहां उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा है.

पढ़ें :चाय बागान मजदूरों के मेहनताने में वृद्धि पर असम CM का जोर

सतीशन ने कहा कि केंद्र सरकार को लोगों को इस तरह प्रताड़ित करना बंद करना चाहिए. कांग्रेस नेता ने केरल सरकार से ईंधन सब्सिडी देकर नागरिकों की मदद करने का भी अनुरोध किया. पेट्रोल के दाम में 35 पैसे की बढ़ोतरी के बाद प्रदेश में पेट्रोल के दाम प्रति लीटर 100 रुपये के आंकड़े को पार कर गए हैं.

उन्होंने कहा कि उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी के आधार पर राज्य सरकारों द्वारा ईंधन पर लगाया जाने वाला कर भी बढ़ जाता है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details