दिल्ली

delhi

मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमण्यम ने दिया इस्तीफा

By

Published : Oct 8, 2021, 7:42 PM IST

Updated : Oct 8, 2021, 10:38 PM IST

केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी.

केवी सुब्रमण्यम
केवी सुब्रमण्यम

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी.

केवी सुब्रमण्यम ट्वीट कर लिखा कि मैंने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद पठन-पाठन के क्षेत्र में वापस लौटने का फैसला किया है. राष्ट्र की सेवा करना एक परम सौभाग्य रहा है और मुझे अद्भुत समर्थन और प्रोत्साहन मिला है.

सरकार ने दिसंबर 2018 में आईएसबी हैदराबाद के प्रोफेसर सुब्रमण्यम को सीईए के रूप में नियुक्त किया था. उन्होंने अरविंद सुब्रमण्यम का स्थान लिया था. अरविंद सुब्रमण्यम ने अपने विस्तारित कार्यकाल से करीब एक साल पहले पद छोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें- अगले वित्त वर्ष में 11 प्रतिशत की वृद्धि से निजी क्षेत्र का कारोबारी भरोसा लौटेगा : सुब्रमण्यन

सुब्रमण्यम ने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को उनके समर्थन और प्रेरक नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया.

सुब्रमण्यम का तीन साल का कार्यकाल दिसंबर में खत्म होने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सुब्रमण्यम के साथ काम करना खुशी की बात है. उनकी अकादमिक प्रतिभा, प्रमुख आर्थिक और नीतिगत मामलों पर अद्वितीय दृष्टिकोण और सुधारवादी जोश उल्लेखनीय हैं, सरकार को ऐसे समय में महत्वपूर्ण पद के लिए एक नए व्यक्ति की तलाश करनी होगी जब अर्थव्यवस्था महामारी के कारण बुरी तरह से प्रभावित है.

नए सीईए के समक्ष एक अन्य महत्वपूर्ण कार्य जनवरी के अंतिम कार्य दिवस पर संसद में पेश किए जाने वाले आर्थिक सरमीक्षा को तैयार करना होगा.

Last Updated : Oct 8, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details