दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

CBSE Term-1 Exam Result: नतीजे घोषित, जानें कैसे मिलेगी मार्कशीट

सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा परिणाम 2021 (CBSE Term 1 Exam Result) घोषित कर दिया गया है. कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं. जिसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (CBSE official website) पर देखा जा सकता है.

By

Published : Mar 19, 2022, 6:53 PM IST

CBSE Term
नतीजे घोषित

नई दिल्ली: सीबीएसई 12वीं टर्म 1 रिजल्ट 2021 के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 19 मार्च 2022 को कक्षा 12वीं के टर्म 1 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. जिसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट (CBSE official website) पर देखा जा सकता है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (central board of secondary education) ने आज 19 मार्च 2022 को कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की है. कक्षा 1 कक्षा 10 का परिणाम पिछले सप्ताह ऑफलाइन मोड में घोषित किया गया था और छात्रों की मार्कशीट मेल पर स्कूलों के साथ साझा की गई थी. 10वीं की तरह कक्षा 12 का परिणाम ऑफलाइन मोड में जारी होने पर छात्रों को मार्कशीट प्राप्त करने के लिए अपने स्कूलों से संपर्क करना होगा.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: हिजाब पहनने वाली इंजीनियरिंग छात्रा ने जीते 16 गोल्ड मेडल, बनाया नया कीर्तिमान

छात्र सीबीएसई कक्षा 12 के स्कोर कार्ड cbse.gov.in, cbseresults.nic.in पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. यह डिजिलॉकर ऐप और digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होगा. नवंबर-दिसंबर में हुई सीबीएसई की पहली 10वीं, 12वीं की परीक्षा में 36 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. इस बीच टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल से होगी. टर्म-2 की परीक्षा में छात्र वस्तुनिष्ठ और सब्जेक्टिव दोनों प्रकार के प्रश्नों का उत्तर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details