दिल्ली

delhi

CBSE Result 2022: 12वीं टॉपर तान्या बनना चाहती हैं IAS ऑफिसर

By

Published : Jul 22, 2022, 3:53 PM IST

बुलंदशहर की तान्या सिंह और नोएडा की युवाक्षी विग ने 500 अंकों की परीक्षा में पूरे 500 अंक हासिल कर सीबीएसई की ओर से आयोजित 12वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है.

etv bharat
CBSE 12th Result 2022

लखनऊ:बुलंदशहर की तान्या सिंह और नोएडा की युवाक्षी विग ने परफेक्ट 500 अंक हासिल कर टॉप स्थान हासिल किया है. सीबीएसई की ओर से आयोजित 12वीं की परीक्षा में इन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया है. तान्या ने सभी विषयों में परफेक्ट स्कोर किया है. परिणाम आने के बाद तान्या ने कहा कि मुझे 500 से 500 नंबर मिले हैं. यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं ऑल इंडिया टॉपर हूं.

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली डीपीएस बुलंदशहर की छात्रा तान्या सिंह ने बताया कि वह रोज टारगेट फिक्स करके तैयारी करती थी. जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता था तब तक वह सोती नहीं थी. उन्होंने कहा कि उनका अगला लक्ष्य आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना है. तान्या अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों, प्रधानाचार्य और माता-पिता को दे रहीं हैं. उनका कहना है कि शिक्षकों ने उन्हें सबसे बेहतर स्टडी मैटेरियल उपलब्ध कराया और परीक्षा की तैयारी करवाई. माता-पिता ने उन्हें आगे बढ़ाया. तान्या ने अपने स्कूल की भी जमकर तारीफ की. कहा कि स्कूल के शिक्षक अगर इतनी मेहनत न करते तो वह आज यहां नहीं होतीं.

तान्या बनना चाहती हैं IAS

गौरतलब है कि सीबीएसई की 12वीं क्लास (Cbse 12th result 2022) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इसे आप उमंग ऐप पर देख सकते हैं. सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 2022 अब डिजिलॉकर पर भी उपलब्ध है. रिजल्ट लिंक अभी तक एक्टिव नहीं किया गया है. इसलिए छात्र अपने सीबीएसई कक्षा 12 वीं के परिणाम स्कूलों के माध्यम से या डिजिलॉकर ऐप में लॉग इन करके देख सकते हैं. इसे https://www.cbse.gov.in/ पर भी देखा जा सकता है. सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर भी अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी हो गया है. छात्र Digilocker पर भी रिजल्ट देख सकते हैं.

इसे भी पढे़ं-CBSE 12th result 2022 : सीबीएसई 12वीं का परिणाम हुआ जारी, बुलंदशहर की तान्या टॉपर

सीबीएसई रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details