दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 9, 2022, 5:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

सीबीएसई के नतीजे जल्द आने की उम्मीद, गुरुवार शाम तक हो सकता है ऐलान

सीबीएसई प्रथम सत्र (CBSE 1st Semester) के परिणाम जल्द ही घोषित होने की संभावना है. सूत्रों की मानें तो गुरुवार शाम तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (central board of secondary education) परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है.

CBSE
सीबीएसई

नई दिल्ली:माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (central board of secondary education) इस सप्ताह कक्षा 10वीं और 10+2 के प्रथम सत्र की परीक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है. यह परीक्षाएं दिसंबर 2021 में हुई थीं और परिणाम जनवरी में आने की उम्मीद थी लेकिन कुछ कारणों से इसमें देरी हुई.

सीबीएसई द्वारा परिणामों की घोषणा को लेकर कई तरह की अटकलों और अफवाहों के सामने आने के बाद भी 36 लाख से अधिक छात्र, जो परीक्षा में शामिल हुए, परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह परिणाम पहले जनवरी के मध्य में आने की उम्मीद थी. फिर इसे फरवरी के लिए स्थगित कर दिया गया. अब सूत्र कह रहे हैं कि नतीजे इसी हफ्ते घोषित कर दिए जाएंगे और कभी भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- CBSE 10वीं के नतीजों में लखनऊ वाले निकले आगे, प्रयागराज-वाराणसी सबको पीछे छोड़ा

नई शिक्षा नीति लागू होने के बाद यह पहला मौका है जब बोर्ड परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. नई नीति के अनुसार पहले सत्र में वस्तुनिष्ठ प्रश्न शामिल होंगे जबकि दूसरे सत्र में व्यक्तिपरक होगा. पहले टर्म की परीक्षाएं दिसंबर 2021 में हुई थीं और दूसरे टर्म की परीक्षाएं इस साल 26 अप्रैल से होनी हैं. कई समाचार रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि परिणाम आज देर शाम ही सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड और सार्वजनिक किए जा सकते हैं. हालांकि सीबीएसई की ओर से अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details