दिल्ली

delhi

वालायार में दो बहनों की मौत मामला, सीबीआई ने शुरू की जांच

By

Published : Apr 1, 2021, 5:42 PM IST

सीबीआई ने केरल के वालायार में दो बहनों की मौत मामले में जांच शुरू कर दी है. केरल उच्च न्यायालय ने 19 मार्च को सीबीआई को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिए थे.

वालायार में दो बहनों की मौत मामला
वालायार में दो बहनों की मौत मामला

नई दिल्ली :सीबीआई ने केरल के वालायार में वर्ष 2017 में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गईं दो नाबालिग बहनों के मामले की जांच की जिम्मेदारी संभाल ली है. इस संबंध में दो प्राथमिकियां दर्ज की हैं. उन दोनों बहनों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था.

केरल उच्च न्यायालय ने एजेंसी को जांच का जिम्मा तत्काल संभालने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद सीबीआई ने यह कदम उठाया है.

दो बहनों में से 13 वर्षीय बड़ी बहन 13 जनवरी 2017 को अपनी झोंपड़ी में फंदे से लटकी पाई गई थी और छोटी बहन (9) चार मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली थी.

वालायार पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची थी कि लड़कियों के साथ एक नाबालिग सहित पांच लोगों ने करीब एक वर्ष तक यौन दुराचार किया था. इसके बाद आरोपियों ने लड़कियों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया था.

पढ़ें-पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: पाला बदलने से शुभेंदु की नैया होगी पार!

जनवरी में अदालत ने मामले की पुन: जांच के आदेश दिए थे. यह आदेश पालक्काड में बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) की विशेष अदालत द्वारा साक्ष्यों के अभाव में पांच आरोपियों को बरी किए जाने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर दिए गए थे.

उच्च न्यायालय ने 19 मार्च को सीबीआई को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिए थे.उच्च न्यायालय ने मामले की सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार की सहमति पर विचार के बाद निर्देश दिए थे.

गौरतलब है कि लड़कियों की मां ने मामले की जांच सीबीआई से कराने संबंधी याचिका दाखिल की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details