दिल्ली

delhi

CBI Raid: देहरादून में बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी

By

Published : Jan 18, 2023, 2:13 PM IST

देहरादून में सीबीआई ने नामी बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर रेड की है. खबर है कि सीबीआई की 4 से ज्यादा टीमें देहरादून के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही हैं. देहरादून पुलिस के रिकॉर्ड में इस बिल्डर के खिलाफ कूट रचित दस्तावेजों के जरिए सरकारी और गैर सरकारी संपत्तियां कब्जाने के अनेक मामले दर्ज हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

देहरादून: देहरादून में जमीनों के मामले में विवादों में रहे नामी बिल्डर सुधीर विंडलास के ठिकानों पर सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि राजपुर रोड समेत विभिन्न बिल्डर के अनेक ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने सुबह सुबह छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई बिल्डर के ठिकानों पर मौजूद तमाम दस्तावेजों को खंगाल रही है. आपको बता दें कि बिल्डर सुधीर विंडलास के खिलाफ राजपुर थाने में जमीनों के मामले पर पूर्व में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद राज्य सरकार भी ऐसे ही तमाम मामलों को लेकर सीबीआई जांच की संस्तुति कर चुकी थी. लिहाजा अब सीबीआई ने इन मामलों पर कार्रवाई तेज करते हुए छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी है.

बिल्डर के कई ठिकानों पर सीबीआई छापा: दरअसल सीबीआई की चार से ज्यादा टीमों के सुबह बिल्डर सुधीर विंडलास के घर और उसके दूसरे कई ठिकानों पर पहुंचने की खबर है. इसमें तमाम दस्तावेजों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी खंगाला जा रहा है. जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर यह बिल्डर विवादों में रहा है. ऐसे में सीबीआई इन्हीं पहलुओं को लेकर पारिवारिक लोगों से पूछताछ के साथ ही दस्तावेजों से भी जानकारियां जुटा रही है.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने मामले में चार मुकदमे दर्ज किए हैं. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पिछले दिनों राज्य सरकार ने ही इस नामी बिल्डर के खिलाफ तीन मुकदमों को सीबीआई को ट्रांसफर किया था.
ये भी पढ़ें: देहरादून के उद्योगपति सुधीर विंडलास पर कसेगा CBI का शिकंजा, राज्य सरकार ने की संस्तुति

बिल्डर विंडलास पर दर्ज हैं कई मुकदमे: बता दें कि देहरादून पुलिस रिकॉर्ड में आधा दर्जन से अधिक ऐसे मामले सुधीर विंडलास नाम के इस बिल्डर के खिलाफ दर्ज हैं, जिनमें कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर सरकारी और गैर सरकारी बेशकीमती प्रॉपर्टियों को कब्जाने का खेल पिछले कई वर्षों से चल रहा था. राजपुर थाने में ही इस बिल्डर और उसके सहयोगियों के खिलाफ वर्ष 2018 से 2020 तक प्रॉपर्टी धोखाधड़ी और कब्जे के चार ऐसे मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें धारा 420, 467, 468 466, 471, 120 बी IPC के तहत मामले जांच के दायरे में हैं. इन सभी मामलों की अब सीबीआई जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details