दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

CBI Diamond Jubilee Celebrations: देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करना सीबीआई की अहम जिम्मेदारी- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के हीरक जयंती समारोह में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीबीआई के ऊपर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. लोगों को सीबीआई पर भरोसा है.

By

Published : Apr 3, 2023, 3:27 PM IST

Prime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि पेशेवर और कुशल संस्थानों के बिना विकसित भारत का निर्माण संभव नहीं है और इसीलिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई पर एक बड़ी जिम्मेदारी है. प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के हीरक जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने भ्रष्टाचार को लोकतंत्र एवं न्याय के लिए सबसे बड़ी बाधा करार देते हुए कहा कि सीबीआई की प्रमुख जिम्मेदारी भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाना है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने मिशन मोड में काले धन और बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. मोदी ने कहा कि हम भ्रष्टाचारियों के अलावा, भ्रष्टाचार के कारणों से भी लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भी जब कोई मामला नहीं सुलझता है तो उसे सीबीआई को सौंपने की मांग होती है. उन्होंने जोर दिया कि सीबीआई ने अपने काम और तकनीकों के जरिए लोगों में भरोसा जगाया है.

उन्होंने कहा कि देश और नागरिकों की इच्छा है कि किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चाहिए. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'सीबीआई ने आम नागरिक को उम्मीद और ताकत दी है. लोग सीबीआई जांच की मांग के लिए प्रदर्शन करते हैं क्योंकि सीबीआई न्याय के लिए एक ब्रांड के रूप में उभरी है.' इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि जनता को सीबीआई पर पूरा भरोसा है.

पढ़ें:संसद और देश को पीएम की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी होनी चाहिए : राउत

उन्होंने कहा कि विकास में भ्रष्टाचार बड़ा रोड़ा है. पहले देश में कई भ्रष्टाचार हुए. सीबीआई को और मजबूत किया जा रहा है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वालों और सीबीआई के सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी का स्वर्ण पदक पाने वालों को सम्मानित किया. इस अवसर पर सीबीआई के विरष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य उपस्थित हुए.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details