दिल्ली

delhi

मवेशी तस्करों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ जवानों पर किया हमला

By

Published : Jun 6, 2021, 7:42 PM IST

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात जवानों पर पशु तस्करों ने सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर हमला किया है. घायल बीएसएफ कर्मियों को इलाज के लिए हिली के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.

बीएसएफ जवानों पर किया हमला
बीएसएफ जवानों पर हमला

नई दिल्ली : भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात जवानों पर पशु तस्करों ने सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर हमला किया है, जिसमें एक जवान घायल हो गया है. यह घटना पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में शनिवार सुबह करीब 11.25 बजे हुई, जब ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने छोटी जमुना नदी के किनारे बांग्लादेश की ओर से भारत आने वाले मवेशियों के साथ 8-10 पशु तस्करों की आवाजाही का पता लगाया था.

बीएसएफ के जवानों ने तस्करों को रोकने के लिए चुनौती दी, लेकिन सीमा पार पशु तस्करों ने आक्रामक रूप से घेर लिया और बीएसएफ सैनिकों पर लाठियों से हमला कर दिया. इस दौरान बीएसएफ के एक जवान के सिर पर चोट लग गई.

बयान में कहा गया, 'घायल बीएसएफ कर्मियों को इलाज के लिए हिली के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.'

सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में से एक बीएसएफ को देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ अवैध व्यापार, घुसपैठ और अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए 4,096 किलोमीटर भारत-बांग्लादेश और 3,323 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान सीमाओं की रक्षा करने के लिये तैनात हैं.

पढ़ें - पश्चिम बंगाल : बम विस्फोट में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत, टीएमसी पर आरोप

2.5 लाख बीएसएफ जवान वर्षों से पशु तस्करी के खतरे का सामना कर रहे हैं . तस्करों ने पहले भी बीएसएफ के जवानों पर हमला किया था.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details