दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 2, 2023, 7:06 AM IST

Updated : Nov 2, 2023, 12:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

कैश फॉर क्वेरी केस: एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं महुआ मोइत्रा

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा आज कैश फॉर क्वेरी केस में एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं. इससे पहले उन्होंने बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी और एडवोकेट जय अनंत देहद्रई से जिरह की अनुमति मांगी थी. (Mahua Moitra, BJP MP Nishikant Dubey, cash and query case)

mahua moitra appears before Ethics Committee
कैश फॉर क्वेरी केस में महुआ मोइत्रा आज ऐथिक्स कमेटी के सामने होंगी पेश

नई दिल्ली:तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा 'रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने' के मामले में बृहस्पतिवार को लोकसभा की आचार समिति की समक्ष पेश हुईं. भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली समिति ने मोइत्रा को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था. इस मामले के संदर्भ में वकील जय अनंत देहाद्रई और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने पिछले दिनों लोकसभा की आचार समिति के समक्ष पेश होकर अपने बयान दर्ज करवाए थे.

इससे पहले महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को कहा कि वे गुरुवार को लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश होंगी. इसके साथ-साथ उन्होंने कैश फॉर क्वेरी केस में लगे आरोपों पर बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी और एडवोकेट जय अनंत देहद्रई से जिरह की अनुमति मांगी. वहीं, महुआ ने एथिक्स कमेटी से पेश होने के लिए 5 नवंबर के बाद की तारीख का अनुरोध किया था, लेकिन कमेटी ने उनके इस अनुरोध को ठुकरा दिया और 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा. महुआ ने कहा कि एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने पर सारे झूठ धवस्त कर दूंगी. उन्होंने कहा कि अगर मैंने एक भी रुपया लिया होता तो बीजेपी मुझे अब तक जेल में डाल देती. उन्होंने कहा कि मेरा बाल भी बांका नहीं होगा.

महुआ ने कमेटी पर उठाए सवाल
टीएमसी सांसद ने कहा कि साल 2021 के बाद से इस एथिक्स कमेटी की एक भी मीटिंग नहीं हुई है. कमेटी ने अपना मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट भी तैयार नहीं किया है. महुआ ने कहा कि अगर मेरे ऊपर कोई आपराधिक आरोप है तो एजेंसियों को जांच करनी चाहिए. एथिक्स कमेटी किसी के निजी मैटर की जांच की जगह नहीं है.

एडवोकेट देहाद्रई ने दिया बड़ा बयान
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश फॉर क्वेरी के आरोप पर एडवोकेट जय अनंत देहाद्रई ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है. मामला एथिक्स कमेटी के सामने है. मेरे लिए इस बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा, इसलिए मैं अभी इस बारे में कुछ भी कहना चाहूंगा...मेरा अनुरोध है कि सच्चाई सामने आनी चाहिए. मुझे इससे आगे कुछ नहीं कहना. देहद्रई ने कहा कि यह तय करना समिति का अधिकार है कि क्या करना चाहिए या क्या नहीं. न तो मैं और न ही कोई और यह तय कर सकता है कि समिति का कार्य क्या होगा...: उन्होंने कहा कि मैं किसी के बारे में कुछ नहीं कहूंगा. हमारा देश स्वतंत्र है. मैं सच्चाई सबके सामने लाऊंगा. देहद्रई ने कहा कि मैं किसी से डरता नहीं हूं. हमारे देश की जनता काफी समझदार है. उन्हें पता है कि क्या हो रहा है.

ये भी पढ़ें:

BJP MP ने महुआ के खिलाफ की शिकायत

बता दें, भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक लेटर लिखा था और महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच की अपील की था. इसके अलावा उन्होंने महुआ मोइत्रा को लोकसभा से सस्पेंड करने की भी मांग की. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि महुआ मोइत्रा ने संसद में करीब 61 सवाल पूछे, जिसमें से 50 सवाल अडाणी ग्रुप पर थे.
Last Updated : Nov 2, 2023, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details