दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 16, 2023, 10:30 AM IST

ETV Bharat / bharat

Warangal Murder: पहले पेट्रोल डालकर छोटे भाई को लगाई आग, बच गया तो पत्थर से कूचकर की हत्या

वारंगल जिले में प्रॉपर्टी विवाद के चलते एक शख्स ने छोटे भाई की बेरहमी से हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बड़ा भाई अपने छोटे भाई से इसलिए नाराज था कि वह अपने हिस्से की प्रॉपर्टी को बेचना चाहता था. मतृक की पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Warangal Murder
वारंगल हत्या

वारंगल: तेलंगाना के वारंगल जिले में प्रॉपर्टी विवाद के चलते एक शख्स ने अपने छोटे भाई की बेरहमी से हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी ने पहले छोटे भाई पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी, जिसके बाद छोटे भाई ने किसी तरह अपनी जान बचा ली लेकिन बाद में गली में सबके सामने पत्थर मार-मार कर हत्या कर दी. घटना वारंगल शहर के करीमाबाद उर्सु इलाके की बताई जा रही है. पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

मृतक की पत्नी की पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक गोविंदुला श्रीनिवास, श्रीधर और श्रीकांत 40 संभाग उर्सु तल्लमांडुवा क्षेत्र के रहने वाले तीन भाईयों 94.16 गज के हिसाब से जगह का बंटवारा किया था. सबसे बड़े बेटे श्रीनिवास का निधन हो गया. छोटे भाई श्रीकांत के हिस्से को लेकर भाई श्रीधर का झगड़ा हो गया. इसके साथ ही श्रीकांत वारंगल से घर छोड़कर अपनी मां के साथ निजामाबाद चला गया. साल 2019 में उसने शादी कर ली. कोरोना के बाद स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते वह अपने घर के प्लॉट को बेचने से हुई कमाई से इलाज कराना चाहते था.

उसके बाद श्रीकांत निजामाबाद से उर्सु आया और अपना हिस्सा बेचने की कोशिश की. भाई श्रीधर ने हमेशा की तरह धमकी दी. श्रीकांत ने इस महीने की 7 तारीख को मिल्स कॉलोनी थाने में अपने भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने श्रीधर को थाने बुलाकर उसकी काउंसलिंग की तो उसने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसे अपने भाई की जमीन बेचने से कोई आपत्ति नहीं है. उसके बाद श्रीकांत अपनी पत्नी के साथ वारंगल आ गया और प्लॉट बेचने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें-अतीक-अशरफ हत्याकांड: लाइव कैमरों के बीच वो आखिरी 10 सेकेंड...जानें कैसे हुआ मर्डर

शनिवार को भी जब वह रोज की तरह दो खरीदारों के साथ वहां गया तो पीछे से आए श्रीधर ने श्रीकांत पर हमला कर दिया. बाद में वह श्रीकांत को घर के अंदर ले गया और उसके साध जमकर मारपीट की और घायल कर दिया. उसके बाद श्रीधर छोटे भाई पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उसने घर से बाहर जाने से रोकने के लिए दरवाजे पर एक पत्थर रख दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि श्रीकांत किसी तरह घर से निकला तो बाजार में सबके सामने पत्थर मार-मार कर उसकी हत्या कर दी गई.

स्थानीय निवासियों के मुताबिक श्रीकांत को शाम 4 बजे से 7 बजे तक पीटा गया, लेकिन स्थानीय लोगों में से किसी ने भी पुलिस को सूचित नहीं किया. श्रीधर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर से भाग गया. एसीपी बोनाला किशन, मिल्स कॉलोनी सीआई श्रीनिवास मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. सीआई के मुताबिक मृतक की पत्नी रानी की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details