दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 3, 2023, 12:25 PM IST

ETV Bharat / bharat

सोलापुर में बिना अनुमति रैली निकालने पर संभाजी भिड़े के समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज

सोलापुर में संभाजी भिड़े के समर्थकों ने बुधवार को सोलापुर में रैली निकाली. रैली के दौरान संभाजी भिड़े समर्थकों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. संभाजी भिड़े समर्थकों का कहना है कि उन्होंने रैली निकालने के लिए पुलिस से अनुमति मांगी थी लेकिन पुलिस ने नहीं दी. इस मामले में पुलिस ने 40-50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.

Solapur Maharashtra
सोलापुर महाराष्ट्र

सोलापुर:महाराष्ट्र के सोलापुर में संभाजी भिड़े के समर्थकों ने बुधवार को सोलापुर में रैली निकाली. रैली के दौरान उन्होंने थाने के सामने आकर हंगामा किया. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की. पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. इस मामले में 62 लोगों के खिलाफ दंगे का मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, संभाजी भिड़े के समर्थन में संभाजी भिड़े के समर्थकों ने बुधवार को सोलापुर शहर में एक कार्यक्रम आयोजित किया. उसके लिए पुलिस से अनुमति मांगी गयी थी लेकिन पुलिस ने उन्हें कोई इजाजत नहीं दी थी.

भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया.

पुलिस ने शहर के शिवाजी चौक इलाके से भिड़े समर्थकों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है. इस पर जबरदस्त गुस्सा जाहिर करते हुए भिड़े के समर्थकों ने फौजदार चावड़ी पुलिस स्टेशन के सामने हंगामा किया. सहायक पुलिस आयुक्त डॉ संतोष गायकवाड, पुलिस निरीक्षक विकास देशमुख, पुलिस निरीक्षक विश्वनाथ सिड ने समझने की कोशिश की, फिर भी कोई सुनने को तैयार नहीं था. आखिरकार पुलिस को हल्काबल प्रयोग करना पड़ा.

लाठीचार्ज के बाद सोलापुर शहर में तनाव पैदा हो गया. संभाजी भिड़े के समर्थकों ने बिना अनुमति के संभाजी महाराज चौक पर संभाजी भिड़े की तस्वीर का दूध से अभिषेक कर रैली निकाली. भिड़े समर्थक बुधवार शाम को फौजदार चावड़ी पुलिस स्टेशन के सामने घुस गए. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से दुग्धाभिषेक करने की अनुमति मांगी थी लेकिन उनको अनुमति नहीं दी गई. विभिन्न हिंदू संगठनों के करीब 200 कार्यकर्ता थाने के सामने जमा हो गए. हालात, बेकाबू होते देख पुलिस ने तुरंत हल्की लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया.

बुधवार देर रात फौजदार चावड़ी पुलिस स्टेशन में 62 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. इनमें ओंकार बालाजी चराटे (निवासी दमानी नगर सोलापुर), साई प्रसाद अवधूत दोशी (निवासी शिवाजी नगर मोदी, सोलापुर), दिनेश मनोज मैनावाले (निवासी लोधी गली, लश्कर, सोलापुर), विशाल राजू जाधव (इंदिरा नगर स्लम,) शामिल हैं. सत्तार फुट रोड सोलापुर), अभिषेक बसवराज नागरले (रेस, लश्कर सोलापुर), किरण रंजीत पगडुवाले (रेस, बेदार पूल, लश्कर, सोलापुर), चंद्रकांत शिवशरण नाइकवाडे (रेस, निराले वस्ति सोलापुर), संभाजी उमेश अडगले (रेस, मद्दी वस्ती सोलापुर) ), प्रेम विश्वनाथ भोगड़े (आर, ढोर गली, सोलापुर), अविनाश बाबूसिंह मदनावले (आर, लश्कर, सोलापुर), नागेश सुभाष येलमेरी (आर, भवानी पेठ, शाहिर वस्ती सोलापुर) समेतऔर 40 से 50 अन्य को पंजीकृत किया गया है.

ये भी पढ़ें-

इस पर भाजपा विधायक विजयकुमार देशमुख, पूर्व भाजपा नगरसेवक राजकुमार पाटिल, गौरक्षक सुधीर बहिरवाडे ने सोलापुर शहर पुलिस के खिलाफ कड़ा गुस्सा जाहिर किया है. बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि जब भिड़े के समर्थक लोकतांत्रिक तरीके से दुग्धाभिषेक कर रहे थे तो पुलिस उन्हें जबरदस्ती पकड़कर थाने ले आई. यह भी दावा किया गया है कि इसकी जानकारी लेने पहुंचे विभिन्न हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

फौजदार चावड़ी पुलिस निरीक्षक विकास देशमुख, सहायक पुलिस आयुक्त डॉ इस समय भाजपा नेताओं ने बताया कि वे संतोष गायकवाड़ के खिलाफ देवेंद्र फड़नवीस के पास शिकायत दर्ज कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details