दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Walk For Water: कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां, शिवकुमार और सिद्धारमैया के खिलाफ FIR

शिवकुमार और सिद्धारमैया के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप (accused of violating Covid protocols) में कर्नाटक के रामनगर जिले के सतनुरु थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया है.

By

Published : Jan 10, 2022, 12:39 PM IST

शिवकुमार और सिद्धारमैया
शिवकुमार और सिद्धारमैया

रामनगर : कर्नाटक में कर्फ्यू (Curfew in Karnataka) के आदेशों के बीच कांग्रेस की ओर से रामनगर जिले के मेकेदातु संगम के पास निकाली गई पदयात्रा 'वाक फॉर वॉटर' (Walk For Water Rally) में शामिल कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस पदयात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत नेताओं ने कोरोना गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने मेकेदातु जल परियोजना (Mekedatu Water Project) के लिए रविवार को मेकेदातु से बेंगलुरु तक पदयात्रा निकाली थी. पदयात्रा का उद्घाटन राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने रामनगर जिले के कनकपुरा के पास कावेरी संगम में की थी. पदयात्रा में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर जमा हुए थे.

शिवकुमार और सिद्धारमैया के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप (accused of violating Covid protocols) में रामनगर जिले के सतनुरु थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि रैली का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया कर रहे थे. कांग्रेस दावा है कि परियोजना के कार्यान्वयन से बेंगलुरु शहर और आसपास के क्षेत्रों में पेयजल संकट को हल करने में मदद मिलेगी. इस पदयात्रा में फिल्म कलाकारों, धर्मगुरुओं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने भी भाग लिया.

पढ़ें :covid 19 vaccine : 'बुजुर्गों', फ्रंटलाइन और हेल्थकेयर वर्कर्स को आज से तीसरा कोरोना टीका, तादाद लगभग 5.7 करोड़

यह भी बता दें कि मेकेदातु परियोजना एक बहुउद्देश्यीय परियोजना है, जो बेंगलुरु और पड़ोसी क्षेत्रों में पेयजल सुनिश्चित करेगी और 400 मेगावाट बिजली भी पैदा करेगी. परियोजना की अनुमानित लागत 9,000 करोड़ रुपये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details