दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 5, 2023, 8:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, धर्म विशेष पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

बाड़मेर में बीते दिनों धर्म विशेष को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR against Baba Ramdev in Barmer) कर लिया गया है.

FIR against Baba Ramdev in Barmer, Baba Ramdev Controversy
बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

बाड़मेर.योग गुरु बाबा रामदेव की ओऱ से धर्म विशेष को लेकर की गई विवादित टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में रविवार को बाबा रामदेव के खिलाफ सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास करने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. मामले की जांच चौहटन थाना अधिकारी भुटाराम कर रहे हैं.

जिले के चौहटन क्षेत्र निवासी पठाई खान ने चौहटन पुलिस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि एक धर्म सभा में बाबा रामदेव की ओर से इस्लाम धर्म व उसके अनुयायियों व इस्लाम धर्म की आस्था में विश्वास रखने वाले व्यक्तियों को लेकर जानबूझकर ऐसा वक्तव्य दिया. इससे मुस्लिम धर्म के प्रति अन्य धर्मों या समुदायों में शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावना उत्पन्न होती है.

पढ़ें.Baba Ramdev Controversial Statement: बाड़मेर आए बाबा रामदेव का विवादित बयान, धर्म विशेष को लेकर की ये टिप्पणी

बाबा रामदेव की ओर से दिए गए वक्तव्य से इस्लाम धर्म में आस्था रखने वाले करोड़ों अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस भी लगी है और साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता बढ़ाने और सौहार्द बिगाड़ने का कार्य किया है. बाबा रामदेव के खिलाफ चौहटन थाने में धारा 153-ए, 295-ए और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि 2 फरवरी योग गुरु बाबा रामदेव गुरुवार को एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बाड़मेर पहुंचे थे. इस दौरान जिले में आयोजित एक धर्मसभा को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने एक धर्म विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद से विवाद खड़ा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details