दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Umesh Pal Murder Case : माफिया अतीक अहमद, अली अहमद और चचेरे भाई सहित 13 पर केस दर्ज

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद, उसके बेटे अली अहमद सहित 13 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. इसमें अतीक का चचेरा भाई असलम मंत्री भी शामिल है.

By

Published : Apr 11, 2023, 12:28 PM IST

Updated : Apr 11, 2023, 12:43 PM IST

माफिया अतीक अहमद
माफिया अतीक अहमद

साबिर हुसैन के घर पहुंचे अतीक के गुर्गों का सीसीटीवी फुटेज

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज में एक और केस दर्ज किया गया है. धूमनगंज थाने में अतीक अहमद के साथ ही उसके बेटे अली अहमद और असलम मंत्री सहित 13 लोगों के खिलाफ डराने, धमकाने, रंगदारी मांगने सहित कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. नामजद आरोपियों में असलम मंत्री अतीक अहमद का चचेरा भाई है.

उमेश पाल हत्याकांड के बाद जिस तरह से अतीक अहमद और उसके गुर्गों के ऊपर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है, उससे लोगों की हिम्मत बढ़ रही है. अतीक अहमद और उसके गुर्गों के जुर्म का शिकार हुए लोग अब लगातार सामने आकर अतीक अहमद के खिलाफ शिकायत करते हुए केस दर्ज करवाने की हिम्मत दिखा रहे हैं. इसी कड़ी में धूमनगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले साबिर हुसैन ने अतीक अहमद, उसके बेटे अली अहमद और अतीक के चचेरे भाई असलम मंत्री सहित 13 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज करवाया है. इन 13 लोगों में असाद कालिया, शकील, शाकिर, सबी अब्बास, फैजान, सैफ, नामी, अफ्फान, महमूद और माउद का नाम भी शामिल है.

साबिर हुसैन की तरफ से पुलिस में दी गई तहरीर के मुताबिक, उसको चार साल पहले अतीक अहमद के बेटे अली अहमद ने चाचा असलम मंत्री के साथ मिलकर धमकाया और मारा पीटा था. उसको अगवा करके अतीक अहमद के पास जेल ले जाना चाहते थे. इतना ही नहीं अतीक के गुर्गों ने उसके घर पर पहुंचकर पथराव भी किया था. अतीक से फोन पर बात न करने पर दौड़ाते हुए उसके ऊपर कई रांउड फायरिंग भी की गई थी.

साबिर हुसैन की तहरीर में यह भी आरोप लगाया गया है कि डेढ़ महीने पहले 15 फरवरी को भी अतीक अहमद के गुर्गे उसके घर पर आए थे. जहां उसे धमकाते हुए गुजरात चलने को कह रहे थे. जब उसने गुजरात जाने से इनकार किया तो उसके साथ मारपीट करने लगे. इसके साथ ही अतीक के गुर्गों ने चेतावनी दी कि एक करोड़ रुपये पहुंचा दो वरना जान से मारे जाओगे. इसके बाद वो और भी ज्यादा डरा सहमा हुआ था. 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद जिस तरह से अतीक अहमद और उसके गैंग के ऊपर कानूनी शिकंजा कसा, उसको देखकर हिम्मत आई तो उसने भी थाने पहुंचकर केस दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए पुलिस को अर्जी दी.

साबिर हुसैन की तहरीर पर पुलिस ने अतीक अहमद के साथ ही 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. नामजद 13 आरोपियों में अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और चचेरा भाई असलम मंत्री सहित कुल 13 लोग शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में 147, 148, 149, 307, 386, 286, 504,120 जैसी संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें:...जब मायावती सरकार में राजा पर लगा था पोटा, तब भानवी बनी थीं ढाल

Last Updated : Apr 11, 2023, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details