दिल्ली

delhi

Baba Ramdev Case: बाबा रामदेव मामले में नया मोड़, परिवादी का आरोप- धोखे से दर्ज कराई गई FIR

By

Published : Feb 7, 2023, 1:13 PM IST

Case on Baba Ramdev, बाबा रामदेव पर बाड़मेर में दर्ज एफआईआर मामले में परिवादी अपनी बात से मुकर गया है. उसने कहा है कि योग गुरु के खिलाफ धोखे से एफआईआर दर्ज करवाई गई थी.

Baba Ramdev Case
Baba Ramdev Case

बाबा रामदेव मामले में नया मोड़

बाड़मेर. परिवादी का कहना है कि बाबा रामदेव के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं चाहता है. उसने ये भी कहा कि- मैंने किसी तरह का मामला बाबा रामदेव के खिलाफ दर्ज करवाया है. परिवादी का तर्क है कि उसे धोखे में रखकर बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर करवाई गई. इधर बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

3 फरवरी 2023 को योग गुरु बाबा रामदेव ने धर्म विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिस पर समाज ने आपत्ति जताई थी. बाड़मेर जिले के चोहटन थाने मे योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ सौहार्द बिगाड़ने के प्रयास करने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया. इसी केस से अब परिवादी पिठाई खान पल्ला झाड़ रहा है. खान के अनुसार वह अनपढ़ है और उसका कोई पुराना जमीन का मामला चल रहा है.

कही धोखे की बात- पिठाई ने बताया कि जमीन के मामले को लेकर उसके वकील ने फोन कर चोहटन बुलाया. यहां कुछ कागजात पर साइन करा दिया. उसका कहना है कि वकील ने धोखे में रखकर हस्ताक्षर करवाए. इसके आधार पर ही मेरे नाम पर मामला दर्ज करा दिया. खान ने थाने के पुलिस अधिकारी पर भी आरोप लगाया है.

पढ़ें-Baba Ramdev Controversial Statement: बाड़मेर आए बाबा रामदेव का विवादित बयान, धर्म विशेष को लेकर की ये टिप्पणी

मैंने तो विवादित बयान सुना नहीं-खान ने कहा कि गांव में हिन्दू मुस्लिम आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ रहते हैं. परिवादी का ये भी कहना है कि उसने बाबा रामदेव का कोई बयान सुना भी नही है इसलिए वो कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करना चाहता. परिवादी के अनुसार उसने जिला कलेक्टर से मुलाकात कर कोई कानूनी कार्रवाई न करने की अपील की है.

इधर जिला मुख्यालय पर समाज विशेष के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. लोगों के अनुसार बाड़मेर एकता की मिसाल है आपसी प्रेम और सौहार्द के साथ रहते हैं लेकिन बाबा रामदेव ने इस भाईचारों को बिगाड़ने का काम किया है. हमारी मांग है कि बाबा रामदेव के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी एक्शन लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details