दिल्ली

delhi

राजस्थान में कोहरे का कहर : गंगनहर में गिरी कार, पंजाब के किसान समेत 3 की मौत

By

Published : Jan 8, 2023, 3:25 PM IST

राजस्थान के श्रीगंगानगर में कोहरा तीन लोगों पर कहर बनकर टूटा. गंगनहर में एक कार गिरने से (Accident in Sriganganagar) दर्दनाक हादसा हो गया. कार में सवार तीन किसानों की मौत हो गई.

Accident in Sriganganagar
गंगनहर में गिरी कार, 3 किसानों की दर्दनाक मौत

श्रीगंगानगर. शनिवार देर रात एक कार गंगनहर में गिर (Accident in Sriganganagar) गई. कार में बैठे तीनों किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसा कोहरे के कारण हुआ. जानकारी के अनुसार, साधुवाली गांव के पास गंगनहर पर गाजर धुलाई का काम चल रहा है और ये तीनों किसान कार में सवार होकर गंगनहर पर गए थे. धुंध की वजह से कार नहर में गिर गयी. जब तक कार को बाहर निकाला जाता तब तक इनकी की मौत चुकी थी.

शनिवार देर रात तीन लोग स्विफ्ट कार में सवार होकर खेत के रास्ते गंगनहर की पटरी पर चढ़े. इस दौरान कार नहर में गिर गयी. जैसे गाड़ी नहर में गिरी तो कार में सवार व्यक्तियों ने बचाओ-बचाओ का शोर मचाया. आवाज सुनकर पास के खेत में मौजूद कुछ लोग मौके पर पहुंचे. कार में सवार एक व्यक्ति को बाहर निकालने में कामयाब हो गए, लेकिन कार आगे बह गयी. घायल को अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

मृतक किसानों की पहचान हुई: इसके बाद ग्रामीणों और एनडीआरएफ की मदद से नहर में सर्च अभियान चलाया गया और कार में सवार दोनों अन्य व्यक्तियों के शव बरामद किए गए. कार को भी नहर से बाहर निकाल लिया गया. फिलहाल, जवाहनगर पुलिस ने तीनों शव को अस्पताल में रखवाया गया. मृतक किसानों में से दो साधुवाली गांव के थे और एक किसान पंजाब के गुमजाल गांव का था.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसा: उड़े चिथड़े , गांठ में बांधकर लाना पड़ा शव

घना कोहरा बना हादसे का कारण: श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. यहां कोहरे का प्रकोप काफी अधिक मात्रा में है. पिछले कई दिनों से इलाके में घना कोहरा छाया हुआ है और ग्रामीण इलाकों में तो कोहरे का प्रभाव अधिक रहता है. नहर और खेतों के नजदीक विजिबिलिटी शून्य के के आसपास हो जाती है. ऐसे में रात के समय अंधेरा होने और अधिक कोहरा होने के कारण यह हादसा हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details