दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 13, 2023, 10:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

Rajasthan News: पीएम मोदी के उद्घाटन के दूसरे दिन ही दौसा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हादसा, दो वाहनों में भिड़ंत, दो घायल

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के दूसरे ही दिन सड़क हादसा (Accident on Delhi Mumbai Expressway) हो गया. एक और जुगाड़ बाणे का बरखेड़ा पुलिया के समीप आपस में टकरा गए. दोनों वाहनों के चालक इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए.

Accident on Delhi Mumbai Expressway
Accident on Delhi Mumbai Expressway

दौसा.दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का पीएम मोदी के उद्घाटन करने के दूसरे दिन ही बाणे का बरखेड़ा पुलिया के समीप सोमवार सुबह कार व जुगाड़ में टक्कर हो गई. दुर्घटना में दोनों वाहनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार मुकेश पुत्र भगवान सहाय मीणा नांगल प्यारीवास दिल्ली की ओर से दौसा की तरफ जा रहा था. तभी टोल प्लाजा की ओर से अलवर की तरफ उसी दिशा में जुगाड़ (किसान बुग्गा) लेकर सवाई माधोपुर निवासी सूरजमल सपेरा पुत्र मोहननाथ कचरा बीनने के लिए परिवार सहित रेस्ट एरिया जा रहा था. तभी कार व जुगाड़ में टक्कर हो गई. जुगाड़ को टक्कर मार कार पलटी खाती हुई हाइवे के बीच में जाकर पलट गई. आस-पास खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों ने दोनों घायलों को संभाला और पुलिस को सूचना दी. टोल एंबुलेंस से दोनों घायलों को राजकीय जिला अस्पताल दौसा में भर्ती करवाया गया.

पढ़ें:दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे शुरू होने से पहले हुआ बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

बड़ा हादसा टला:दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद रेस्ट एरिया के आस-पास के क्षेत्र में पानी की बोतलें सहित अन्य कचरा पड़ा हुआ था. इसके चलते सूरजमल सपेरा कचरा बीनने के लिए अपने पत्नी व बच्चों के साथ दिल्ली-मुंबई रेस्ट एरिया की तरफ जा रहा था. कचरा बीनने के लिए परिवार के लोगों को बीच में ही उतार दिया. जिस समय हादसा हुआ, वह अकेला ही था. इस दौरान बड़ा हादसा टल गया.

पढ़ें:Delhi Mumbai Expressway : एक्सप्रेस वे पर लगा पहला चार्जिंग स्टेशन, तैयार किए जा रहे चार्जिंग प्वाइंट्स

एक्सप्रेस वे पर किस तरह पहुंचा जुगाड़: दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर जुगाड़ को चढने की अनुमति नहीं थी. टोल नाकों पर गार्ड बिठा रखे हैं. इसके वावजूद जुगाड़ चालक किस तरह से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर चढ़ा, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ही इस दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करके गए हैं. उद्घाटन के दूसरे दिन ही यह हादसा हो गया, जबकि अभी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे सुचारू रूप से चालू नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details