दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Candle march in Awantipora : कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. शुक्रवार को स्थानीय नागरिकों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी (Candle march in Awantipora).

By

Published : Mar 3, 2023, 10:53 PM IST

Candle march in Awantipora
शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि

देखिए वीडियो

अवंतीपोरा: दक्षिण कश्मीर के पदगामपुरा के अवंतीपोरा में पिछले दिनों सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए थे. एक जवान भी इस दौरान शहीद हो गया था. शहीद जवान की पहचान पवन कुमार के रूप में हुई है. शुक्रवार को स्थानीय मस्जिद से बड़ी संख्या में लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और सेना के जवान पवन कुमार को श्रद्धांजलि दी (Candle march in Awantipora). स्थानीय लोगों ने मोमबत्तियां जलाकर जवान को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

स्थानीय लोगों ने बताया कि जवान उनके पड़ोस में ही एक कैंप में तैनात था और उसकी उम्र 26 साल थी. कैंडल मार्च में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों, खासकर युवाओं ने भाग लिया. इस कैंडल मार्च में अकाफ कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक कैंडल मार्च का मकसद लोगों को यह संदेश देना है कि पवन कुमार ने देश की मदद की है. अखंडता को बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

उन्होंने कहा कि इसका मकसद देश की शान के लिए अपनी जान कुर्बान करने के लिए युवाओं का ध्यान आकर्षित करना है. गौरतलब हो कि पदगामपुरा हिजबुल के पूर्व आतंकी रियाज नाइकू के पैतृक गांव से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित है और रक्षा विशेषज्ञ इस क्षेत्र में सेना के जवान के लिए कैंडल मार्च को बड़ी सफलता बता रहे हैं.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पदगामपोरा इलाके में मंगलवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें दो आतंकी मरे गए थे. मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आकिब मुश्ताक के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार, घातक आतंकवादी कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था और पुलिस ने मुठभेड़ को एक बड़ी सफलता करार दिया.

पढ़ें- Awantipora Encounter : डीआईजी बोले, दो आतंकियों को मार गिराना बड़ी सफलता

ABOUT THE AUTHOR

...view details