दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विजय रूपाणी सरकार की केबिनेट में बड़े बदलाव होने की संभावना

गुजरात (gujrat) की विजय रूपाणी सरकार (Vijay Rupani government) के कैबिनेट में बड़े बदलाव की संभावना है. इस सिलसिले में भाजपा विधायकों की बैठक मंगलवार को हुई. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई.

By

Published : Jun 15, 2021, 10:13 PM IST

विजय रूपाणी
विजय रूपाणी

अहमदाबाद : भाजपा विधायकों की बैठक के बाद गुजरात (gujrat) की विजय रूपाणी सरकार (Vijay Rupani government) के कैबिनेट में बड़े बदलाव की संभावना जताई गई है.

इस सिलसिले में कोरोना काल के दौरान सरकार के कामकाज के अलावा 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव की रणनीति के साथ कैबिनेट विस्तार और संगठन में बदलाव पर मंगलवार को भाजपा विधायकों ने बैठक कर विचार- विमर्श किया.

बताया जाता है कि विधानसभा अध्यक्ष से लेकर कैबिनेट और राज्य के मंत्रियों में बदलाव होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को राज्यमंत्री बनाने की बात चल रही है. साथ ही शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ नेता भूपेंद्रसिंह चुडासमा को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

गुजरात विधानसभा चुनाव दिसंबर 2022 में होने हैं, इससे पहले भाजपा विधायकों में व्याप्त असंतोष को दूर करने और निगमों में बोर्ड नियुक्त करने के लिए रूपाणी सरकार कैबिनेट में विस्तार कर सकती है. इसके अलावा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार की जगह विधायक आत्माराम परमार को नियुक्त किया जा सकता है.

पढ़ें -राहुल के ट्वीट पर भड़के योगी, पूछा- जीवन में कभी 'सच' बोला है आपने ?

इसी प्रकार प्रदीप सिंह जडेजा को कैबिनेट में लिए जाने की संभावना है. गृह विभाग में प्रदीप सिंह का काम काफी अच्छा रहा है. ऐसे में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाकर प्रमोशन दिलाने की बात कही जा रही है.

वहीं, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री कुमार कनानी, महिला एवं बाल कल्याण एवं शिक्षा राज्य मंत्री विभावरी दवे को हटाए जाने की भी संभावना है.

इसीक्रम में गड्डा के विधायक आत्माराम परमार और सूरत पश्चिम के विधायक पूर्णेस मोदी को कैबिनेट में स्थान दिए जाने की संभावना है. चर्चा है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के गुट के सूरत हर्ष सांघवी को कैबिनेट में जगह दी जाएगी. जबकि बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. हालांकि कैबिनेट फेरबदल से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की राय लिए जाने के बाद ही गुजरात में नए बदलाव किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details