दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी को दंगों-दलालों से मुक्त कर योगी सरकार ने दिया कानून का शासन : नकवी

कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा है उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी को दंगा और दलालों से मुक्त कराया है और कानून का शासन स्थापित किया है इसलिए विपक्षी पार्टियों को मुश्किल हो रही है. उन्होंने कहा कि चुनावी मंच पर कई मनोरंजन मानुष अवतरित होते हैं. जानिए वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना से बातचीत के दौरान नकवी ने और क्या कहा.

By

Published : Sep 23, 2021, 7:20 PM IST

Updated : Sep 23, 2021, 10:43 PM IST

कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली :केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगों-दलालों का हमेशा राज था लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार जब से आई है राज्य में कानून का शासन स्थापित हुआ है. दंगों-दलालों की कोई जगह नहीं रह गई है इसलिए विपक्षी पार्टियां चुनाव के समय आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में अराजकता और लूटपाट के कारण महिलाएं और आम व्यक्ति घर से नहीं निकल सकते थे. कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई थी आज वहां की भाजपा सरकार ने कानून का शासन लागू किया है, इस वजह से विपक्षी पार्टियों के पेट में दर्द हो रहा है.

सुनिए कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने क्या कहा

'जनता सरकार के कार्यों पर ही वोट देगी'

इस सवाल पर कि इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है, इसका क्या फर्क पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इन पार्टियों का कोई असर चुनाव में नहीं होने वाला है. सरकार ने वहां काफी काम किया है. जनता सरकार के कार्यों पर ही वोट देगी. इस सवाल पर कि असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश को गाजियों की धरती बताते हुए पोस्टर लगवाए हैं. उन्होंने कहा कि जब चुनाव आते हैं तो मनोरंजन मानुष अवतरित हो जाते हैं और यह वही लोग हैं.

कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना

इस सवाल पर कि कांग्रेस में पंजाब में अंदरूनी घमासान मचा हुआ है, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बाहर कोई मोल नहीं रह गया है और अंदर कोई भाव, तो ऐसी पार्टी जिनका कोई मोल और भाव नहीं रह गया है तो फिर उसका जनाधार कैसा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में इतना घमंड है यही वजह है कि उसकी आज ये हालत है. इस सवाल पर कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और पंजाब सभी जगह कांग्रेस में घमासान चल रहा है. उनका कहना है कि जब नेतृत्व ही सही नहीं होगा तो पार्टी में घमासान तो होगा ही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व ही समर्थ नहीं है कि वह पार्टी को संभाल कर रख पाए. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी से जुड़े उपचुनाव के बारे में सवाल पूछने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अराजकता है. चुनाव में अराजकता-हिंसा नहीं होनी चाहिए.

पढ़ें- UP विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा OBC मोर्चा ने अभी से तैयार की रणनीति

पढ़ें- चन्नी को CM बनाने का यूपी चुनाव पर पड़ेगा जबरदस्त असर : कांग्रेस

Last Updated : Sep 23, 2021, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details