दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'कलेजे के टुकड़े' के लिए खरीदा चांद पर जमीन का टुकड़ा

सूरत में एक पिता ने अपनी दो महीने के बेटे को चांद पर एक एकड़ जमीन का उपहार दिया है.

व्यापारी ने अपने दो माह के बेटे के लिए खरीदा चांद पर जमीन का टुकड़ा
व्यापारी ने अपने दो माह के बेटे के लिए खरीदा चांद पर जमीन का टुकड़ा

By

Published : Mar 26, 2021, 5:09 PM IST

सूरत :गुजरात में एक पिता ने अपने बेटे के लिए एक ऐसा तोहफा खरीदा है, जो शायद ही कोई खरीदने की सोचे. दरअसल अपने बेटे को कुछ अलग देने की चाह में सूरत में एक पिता ने अपने दो महीने के बेटे को चांद पर एक एकड़ जमीन का उपहार दिया है.

सूरत के सरथाणा इलाके में रहने वाले विजय कथेरिया ने अपने दो महीने के बेटे नित्य को उपहार के तौर पर चांद पर जमीन दी है. वह कांच के व्यापारी हैं. सौराष्ट्र के रहने वाले हैं.

जानकारी देते विजय कथेरिया

चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनर लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था. आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया.

विजय कथेरिया के घर दो महीने पहले ही नित्य का जन्म हुआ था. बेटे के जन्म के समय ही विजय कथेरिया ने सोच लिया था कि वह अपने बेटे को कुछ खास तोहफा देंगे.

विजय कथेरिया ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लूनर लैंड रजिस्ट्री नामक कंपनी से संपर्क किया और 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया. एक एकड़ भूमि की खरीद के लिए उनके आवेदन को कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया है.

जमीन के दस्तावेज

इसके बाद कंपनी ने सभी कानूनी कार्रवाई पूरी की और विजय कथेरिया को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने का ईमेल किया. कंपनी ने उन्हें इससे जुड़े सभी कागजात भेजे.

गौरतलब है कि नित्य शायद दुनिया के सबसे कम उम्र का लड़का होगा, जिसके खुद के नाम पर चांद पर अपनी जमीन है.

ये भी पढ़ें :महाराष्ट्र : मॉल में लगी आग से 10 की मौत, 14 घंटे बाद भी आग बेकाबू

ABOUT THE AUTHOR

...view details