दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भगोड़ा कारोबारी आमिर खान को गाजियाबाद से किया गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भगोड़ा कारोबारी आमिर खान को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ईडी ने उसके खिलाफ कार्रवाई की थी.

By

Published : Sep 24, 2022, 12:18 PM IST

Updated : Sep 24, 2022, 2:11 PM IST

Kolkata Police arrested Fugitive businessman Amir khan from Gaziabad
कोलकाता पुलिस ने भगोड़े कारोबारी आमिर खान को गाजियाबाद से किया गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की पुलिस ने भगोड़े कारोबारी आमिर खान को दिल्ली से सटे गाजियाबाद से शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया है. पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कारोबारी आमिर खान के घर से 18 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद किया था. बताया जा रहा है कि इसके बाद से ईडी उसकी तलाश में जुटी थी. लेकिन वह फरार चल रहा था.

आमिर खान ने मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों में घोटाला किया. ईडी ने 10 सितंबर को इस मामले को लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों में अभियान शुरू किया था. बाद में जांच एजेंसी ने केंद्रीय बलों के साथ मेटियाब्रुज पुलिस स्टेशन के ठीक सामने शाही अस्तबल इलाके में आमिर खान के घर पर छापेमारी की.

ये भी पढ़ें- PFI के टारगेट में कई नेता, भारत में इस्लामी शासन लाने की रची साजिश : एनआईए

गौरतलब है कि ईडी ने तलाशी अभियान के दौरान 18 करोड़ रुपये बरामद किए थे. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि कोलकाता के पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में गार्डनरिच व्यवसायी निशर अहमद खान के बेटे आमिर खान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान मुख्य आरोपी आमिर ईडी टीम को नहीं मिला. ईडी ने नोट गिनने के लिए 8 मशीनें लगाईं. साथ ही नकदी की सही कीमत का पता लगाने के लिए बैंक कर्मचारियों को भी बुलाया गया था.

Last Updated : Sep 24, 2022, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details