दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 19, 2022, 12:18 PM IST

Updated : Mar 19, 2022, 6:52 PM IST

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक के तुमकुरु जिले के पास पलटी बस, 5 की मौत, 25 से अधिक घायल

पावागड़ा तालुक में पलावल्ली घाट के पास एक निजी बस पलट गई जिसमें करीब 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए.

Bus overturns near Tumakuru
तुमकुरु जिले के पास बस पलटी

तुमकुरु: जिले के पावागड़ा तालुक के पलावल्ली कट्टे गांव के पास एक निजी बस के पलट गई जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. हादसे पर पावागड़ा विधायक ने दुख जताया है. पुलिस ने बताया कि चार छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने बाद में दम तोड़ दिया.

कर्नाटक में बस पलटी

मृतकों की पहचान अमालुया (18), अजित (16), शाहनवाज (18), कल्याण (18) और अजित सूलनायकनहल्ली (17) के रूप में हुई है. हादसे में 25 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें तुमकुरु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 यात्री सवार थे. यात्रियों की अधिक संख्या को हादसे का कारण बताया जा रहा है.

इसपर विधायक वेंकटरमणप्पा ने कहा कि, 'वाई एन पावागड़ा शहर जा रहे एक निजी बस चालक ने होसाकोटे गांव में नियंत्रण खो दिया. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 25 से अधिक लोग घायल हो गए. मैं सीएम बोम्मई से सरकार की ओर से मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे के बारे में बात करूंगा.' उन्होंने कहा कि, बसों की व्यवस्था की गई है और अब ग्रामीण क्षेत्रों में बसों की कमी नहीं है. कुछ दिन पहले एक ही रूट पर दो बसों के बीच हादसा हो गया था, इसलिए दोनों बसों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था. इसी कारणवश, इस बस में ज्यादा यात्री थे.'

यह भी पढ़ें-राजस्थान : चितौड़गढ़ सड़क हादसे में दर्जनों घायल, 2 की हालत गंभीर

वेंकटरमणप्पा ने यह भी कहा कि, 'टिकट का किराया कम होने के कारण लोग सरकारी बसों के बजाए, निजी बसों से यात्रा कर रहे हैं.' घटना को लेकर पावागड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने आगे की कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Mar 19, 2022, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details