दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 30, 2023, 5:37 PM IST

ETV Bharat / bharat

Bus Driver Saved Sisters: केएसआरटीसी बस चालक ने झील में डूब रही दो बहनों की बचाई जान

कर्नाटक के तुमकुरु जिले में हांडीकुंते अग्रहारा झील में डूब रही दो बहनों को कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम के एक बस चालक ने अपनी बहादुरी के साथ बचाया. वे दोनों बहने कपड़े धोने के लिए झील पर गई थीं और फिसलकर गिर गई थीं. अधिकारियों ने बस चालक के साहस की सराहना की है.

Bus driver saved the lives of two sisters
बस चालक ने बचाई दो बहनों की जान

तुमकुरु: कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के एक बस चालक ने झील के पानी में डूब रही दो बहनों को बचाया. घटना रविवार को तुमकुरु जिले के सिरा तालुक में हांडीकुंते अग्रहारा झील में हुई. केएसआरटीसी की सिरा इकाई के बस चालक मंजूनाथ एम एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने लड़कियों की जान बचाई. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंजूनाथ नागनहल्ली से शिरा रूट के रास्ते बस चला रहे थे. इस दौरान दो बहनें पानी में डूबती नजर आईं.

मंजुनाथ ने तुरंत बस रोकी और उन्हें बचाने के लिए झील में छलांग लगा दी. इसके बाद उन्होंने दोनों को पानी से बाहर निकाला. लड़कियों से पूछताछ में पता चला कि वे दोनों हंडीकुंटे अग्रहारा झील में कपड़े धोने के लिए गई थीं, इसी दौरान दोनों फिसलकर पानी में गिर गईं. दोनों बहनों का इलाज बारागुरु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया. ड्राइवर की सूझबूझ से दोनों बहनें बाल-बाल बच गईं. मंजूनाथ के साहसिक कार्य की सभी लोगों ने सराहना की और साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया गया.

पढ़ें:Snowfall in kashmir : बर्फबारी से हवाई-रेल सेवाएं प्रभावित, स्नो कटर चालक ने बचाई बीमार बच्चे की जान

केएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक वी अंबुककुमार आईएएस ने ड्राइवर को दोनों बहनों की जान बचाने के लिए ड्राइवर मंजूनाथ की सराहना की है और उनके किए गए इस साहसिक कार्य को अद्वितीय और अनुकरणीय बताया है. प्रबंध निदेशक ने कहा कि हमारे ड्राइविंग स्टाफ की इस प्रकार की सेवा संगठन का गौरव और सम्मान है, और वे हमारी संपत्ति हैं. इसके अलावा भी कई अधिकारियों ने मंजुनाथ के इस कार्य की सराहना की और कहा कि दोनों लड़कियों की जान उनके साहस की वजह से ही बची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details