दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश : नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, नौ की मौत

By

Published : Dec 15, 2021, 1:24 PM IST

Published : Dec 15, 2021, 1:24 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 2:37 PM IST

Bus accident in West Godavari
Bus accident in West Godavari

13:16 December 15

पश्चिमी गोदावरी में बस हादसा

बस हादसे में नौ की मौत

अमरावती : आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में बुधवार को एक बस के नाले में गिरने (Bus accident in West Godavari) से नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. हादसा जिला मुख्यालय एलुरु से करीब 55 किलोमीटर दूर जंगारेड्डीगुडेम मंडल (Jangareddigudem) के जलेरू में हुआ.

पुलिस के अनुसार, आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस एक पुल की रेलिंग से टकरा गई और नदी में गिर गई, जब चालक विपरीत दिशा से आ रही एक लॉरी से टकराने से बचने की कोशिश कर रहा था.

मृतकों में बस चालक और पांच महिलाएं शामिल हैं. आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल ने जंगारेड्डीगुडेम के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. वेलुरुपाडु (Velerupadu) से 47 यात्रियों के साथ बस जंगारेड्डीगुडेम जा रही थी. करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के फौरन बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. कुछ यात्री खिड़कियों के माध्यम से बस से बाहर निकलने में सफल रहे और बचावकर्मियों ने नावों को तैनात कर उन्हें सुरक्षित निकाल लिया.

वरिष्ठ पुलिस और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया.

राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. सीएम जगन ने मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है.

परिवहन मंत्री पर्नी नानी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से गहन जांच और रिपोर्ट जमा करने को कहा है.

यह भी पढ़ें-झरने पर घूमने गया युवक फिसल कर पानी में गिरा

Last Updated : Dec 16, 2021, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details