दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

SDM ने किया चलित दुकान का शुभारंभ, गरीब-मजदूरों को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में कोरोना कर्फ्यू के चलते गरीब और मजदूरों की बस्तियों तक किराने का सामान पहुंचाने के लिए चलित दुकान का शुभारंभ किया गया. नेपानगर के एसडीएम दीपक चौहान ने किराना की चलित दुकान का शुभारंभ किया है.

By

Published : May 5, 2021, 12:02 PM IST

दुकान का शुभारंभ
दुकान का शुभारंभ

बुरहानपुर :नेपानगर केएसडीएम दीपक चौहान ने किराना की चलित दुकान का शुभारंभ किया है. दरअसल, गरीब-मजदूरों की बस्तियों में किराना व्यापारियों द्वारा कम रुपयों के सामान की होम डिलीवरी नहीं की जा रही थी. इस समस्या के संज्ञान में आने के बाद एसडीएम ने ये फैसला लिया, ताकि चलित किराना दुकान से गरीबों को उचित दाम पर सामान मिल सके.

गरीबों को घर बैठे मिलेगा किराने का सामान
बता दें कि कर्फ्यू के चलते गरीब-मजदूरों को कम रुपये के किराना सामान की होम डिलीवरी नहीं मिल पा रही थी. इसी समस्या का निदान करते हुए एसडीएम चौहान ने राजस्व टीम के साथ चलित किराना दुकान को अनुमति दी. इस बीच चलित किराना दुकान शुरू हो गई. यह चलित किराना दुकान एक महिंद्रा पिकअप वाहन पर शुरू की गई है. इस दुकान में हर वो सामान मौजूद है, जो रोजाना घर में उपयोग किया जाता है.

पढ़ें-सरकार पर बरसे मंत्री हरक, कहा- उद्घाटन का नहीं मदद करने का समय है

लोगों को दी गई नई दुकान की सूचना
इस दुकान में अनाउसमेंट सिस्टम भी लगाया गया है, ताकि जब यह गली-मोहल्लों में जाए तो, अनाउंसमेंट करते हुए गुजरे, जिससे कि सबको पता चल सके कि, मोहल्ले में किराना दुकान आ गई है, जिसके चलते लोग आसानी से किराने का सामान खरीद सकेगें.

कम पैसों में भी मिल सकेगा सामान
एसडीएम चौहान ने बताया कि हमने जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों के लिए चलित किराना स्टोर शुरू किया है. इसमें किराने का सारा सामान रहेगा, यह घर-घर जाकर किराना सामान लोगों तक पहुंचाएगा, ताकि लोगों को कोरोना कर्फ्यू में घर से बाहर न निकलना ना पड़े. इस दुकान से लोग 100-50 रुपये का किराना सामान भी ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details