दिल्ली

delhi

Abbas Ansari के अवैध मकान पर दूसरे दिन भी चला बुलडाेजर, जमींदोज

By

Published : Mar 4, 2023, 1:25 PM IST

Updated : Mar 4, 2023, 5:54 PM IST

मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के अवैध इमारत पर शनिवार काे भी बुलडाेजर चला. मकान पूरी तरह से जमींदोज कर दिया गया.

नई मशीनें मंगाकर मकान काे ताेड़ा जा रहा है.
नई मशीनें मंगाकर मकान काे ताेड़ा जा रहा है.

मऊ :जिले के दक्षिण टोला थाना के जहांगीराबाद में माफिया मुख्तार अंसारी और उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी व उसके छोटे पुत्र उमर अंसारी के अवैध मकान पर शनिवार काे भी बुलडाेजर चला. जिला प्रशासन ने शुक्रवार से ही ध्वस्तीकरण का कार्य शुरू कर दिया था. देर रात मशीन में खराबी के कारण काम अधूरा रह गया. लिहाजा शनिवार काे नई मशीनें मंगाकर मकान काे जमींदोज किया गया.

दूसरे दिन पूरी तरह से जमींदोज कर दिया गया अब्बास अंसारी का घर.

सिटी मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने बताया कि मकान जमींदोज करने के लिए जेसीबी से कुछ और ताकतवर मशीन पोकलैंड को मंगवाया गया था. मुख्तार अंसारी ने इस जमीन को अपने मां रजिया बेगम के नाम से खरीदा था. मां ने जीवित रहते ही मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे के नाम से इसका वरासत कर दिया था. इस जमीन पर दो मंजिला मकान व कार्यालय बनाया गया था. इसे अब्बास अंसारी व उनके बेटों के द्वारा संचालित किया जाता था. उनके मुताबिक मकान को पूरी तरह से ढहा दिया गया है.

अवैध तरीके से जमीन पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराए ही भवन खड़ा कर दिया गया. प्रकरण की जांच में प्रशासन ने विधायक अब्बास अंसारी को नोटिस थमाया था. सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा इस भवन काे अवैध घोषित करते हुए गिराने के आदेश जारी किए गए थे. इसके बाद मुख्तार अंसारी के दाेनाें बेटाें ने जिलाधिकारी के पास अपील की थी. सिटी मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह ने बताया कि काफी मजबूत बने हुए मकान को तोड़ने में दिक्कत आ रही थी. देर रात को कुछ मशीनें खराब हो गईं थीं. इसके बाद कुछ और शक्तिशाली मशीनें मंगवाई गईं हैं. शनिवार को ध्वस्तीकरण का काम पूर हाे गया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पीएसी के जवान तैनात रहे.

यह भी पढ़ें :हेट स्पीच और आचार संहिता के मामले में विधायक अब्बास अंसारी की पेशी

Last Updated : Mar 4, 2023, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details