दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश : कानपुर में तीन मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत 5 घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित कुली बाजार कूड़ा घर के सामने एक दो मंजिला इमारत ढह गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए. आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया. वहीं सीएम योगी ने हादसे पर संज्ञान लेकर अधिकारियों को राहत कार्य में जुटने के साथ ही घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिए हैं.

By

Published : Nov 24, 2020, 12:42 PM IST

Published : Nov 24, 2020, 12:42 PM IST

कानपुर में तीन मंजिला इमारत गिरी
कानपुर में तीन मंजिला इमारत गिरी

लखनऊ :कानपुर के कुली बाजार कूड़ा घर के सामने एक दो मंजिला इमारत ढह गई. इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया. पुलिस बिल्डर और ठेकेदार की तलाश कर रही है तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लेकर अधिकारियों को राहत कार्य में जुटने और घायलों के समुचित इलाज करवाने का निर्देश दिए हैं.

कानपुर में तीन मंजिला इमारत गिरी.

ऐसे हुआ हादसा

अनवरगंज थाना क्षेत्र के कुली बाजार में सोमवार की देर रात तीन मंजिला मकान अचानक भर भराकर ढह गया. हादसा पड़ोस में निर्माणाधीन इमारत की गहरी बेसमेंट की खोदाई की वजह से हुआ. हादसे की सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया. मलबे में दबे 5 घायलों को निकाल लिया गया है.

हादसे से दहल गया इलाका

जानकारी के अनुसार मकान में 8 से 10 परिवार रहते थे. पारिवारिक सदस्यों की संख्या 40 से अधिक बताई जा रही है. अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि हादसे के समय कितने लोग घर के अंदर थे. स्वरूप नगर निवासी अमित जैन का लोहा मंडी में पुश्तैनी मकान था. उन्होंने इस पुश्तैनी मकान को तुड़वाकर इस पर बहुमंजिला इमारत के लिए नक्शा केडीए से पास कराया था. उनका अवैध रूप से 40 फिट गहरी बेसमेंट की खोदाई का कार्य चल रहा था. सोमवार की रात प्लाट की ओर वाले तीन-तीन मंजिला दोनों मकानों के पिछले हिस्से भर भराकर गिर गए. जोरदार आवाज के साथ मकान के गिरने के बाद इलाके के लोग दहल गए.

मलबे में दबे बुजुर्ग की हुई मौत

गंभीर रूप से घायल 70 वर्षीय राकेश शर्मा को आनन-फानन में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने देर रात दम तोड़ दिया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनवर गंज, कानपुर में एक भवन के गिरने से उसमें लोगों के दबे होने की घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने निर्देश दिया है कि अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच कर बचाव और राहत कार्य संचालित कराएं. साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details