दिल्ली

delhi

Cylinder Blast in Delhi: नांगलोई में सिलेंडर बलास्ट से ढहा घर, आठ लोग गंभीर रूप से घायल

By

Published : Apr 17, 2023, 11:46 AM IST

Updated : Apr 17, 2023, 12:18 PM IST

दिल्ली के नांगलोई में बड़ा हादसा हो गया है. यहां एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट के बाद इमारत ढह गई है. इस हादसे में करीब आठ लोग घायल हो गए हैं. घटना की सूचना के बाद दमकल विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है.

delhi news
नांगलोई में सिलेंडर बलास्ट

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में स्थित एक घर में एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट की वजह से एक तीन मंजिला मकान ढह गया, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को पुलिस और दमकलकर्मी की मदद से बाहर निकाला गया. जिन्हें नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यह घटना नांगलोई रोड के कुंवर सिंह नगर की गली नंबर 10 के डी ब्लॉक की बताई जा रही है.

फायर अधिकारी अतुल गर्ग के अनुसार इस घटना की सूचना सुबह कंट्रोल रूम को मिली थी कि एक बिल्डिंग ढह गई है. एलपीजी सिलेंडर में लीकेज की वजह से घटना घटी. मौके पर असिस्टेंट डिविजनल ऑफिसर अमन, स्टेशन ऑफिसर अमित कुमार, लीडिंग फायरमैन सुनील नागर सहित फायरकर्मियों की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया और लोगों को वहां से निकालकर नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया. यह बिल्डिंग ग्राउंड प्लस टू में बनी हुई थी. बताया जा रहा है कि फ्लोर पर सिलेंडर लीक हो रहा था, इसी दौरान किसी ने बिजली का स्विच ऑन कर दिया, जिससे धमाका हुआ और यह बिल्डिंग गिर गई. मौके पर लोकल पुलिस और दूसरी एजेंसियों की टीम भी पहुंच गई है.

टैगोर गार्डर में ढही 3 मंजिला इमारत :वही दूसरी ओर टैगोर गार्डन स्थित कुंवर नगर में तीन मंजिला इमारत गिर गई. सूचना मिलते ही दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची. यह बिल्डिंग 3 मंजिला है जिसमें निजी बैंक के साथ जिम, पार्लर आदि के साथ कई दफ्तर भी हैं. इसमें लगभग 150 लोग काम करते हैं.

केजरीवाल ने हादसों पर जताया दुख :सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की इन दोनों घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दुखद बताया है. उन्होंने एक ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, दोनों ही हादसे दुखद हैं. दोनों इलाके के जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में लगे हुए हैं. रेस्क्यू टीम से हम लगातार संपर्क में हैं. प्रभु से सबकी कुशलता की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें :Building Collapsed in Delhi: टैगोर गार्डन में गिरी 3 मंजिला बिल्डिंग, कोई हताहत नहीं

Last Updated : Apr 17, 2023, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details