दिल्ली

delhi

बडगाम में लश्कर का एक हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

By

Published : Aug 22, 2022, 8:57 PM IST

बडगाम में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले पुलिस ने दो हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा बडगाम से ही आतंकियों के दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

Budgam grenade attack  Third LeT terrorist arrested
बडगाम में लश्कर का एक हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया है. बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आतंकी अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर हमले का आरोपी है. कश्मीर पुलिस ने कहा कि पकड़े गए आतंकी की पहचान पनजान चदूरा के सुहैल अहमद मलिक के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि सुहैल अहमद गोपालपोरा इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर ग्रेनेड हमले में शामिल था. इस मामले में दो दिन पहले पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था.

आतंकियों के दो सहयोगी गिरफ्तार : बडगाम से ही पुलिस की 50 आरआर और सीआरपीएफ की 181 बटालियन ने संयुक्त अभियान में आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति के कब्जे से लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री के अलावा दो एके मैगजीन और एके राउंड की 54 गोलियां बरामद की गई हैं. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान शाहनवाज अहमद भट क्रालपोरा और समीर अहमद नजर गुंड चेकपोरा कनिपोरा के रूप में हुई है.

बता दें कि रविवार को कश्मीर घाटी में श्रीनगर के निशात इलाके में मुगल गार्डन के बाहर ग्रेनेड विस्फोट हुआ था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि निशात में पार्किंग स्थल पर कम तीव्रता वाला रहस्यमय विस्फोट हुआ था. घटना में एक ऑटो चालक के हाथ में समेत चार लोगों को चोटें लगी थीं. इससे पहले 15 अगस्त को बड़गाम व श्रीनगर,पुलिस नियंत्रण कक्ष के बाहर ग्रेनेड से हमला किया था. नियंत्रण कक्ष के बाहर हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक सिपाही घायल हो गया था. वहीं, इस घटना से कुछ घंटे पहले ही आतंकवादियों ने बडगाम के गोपालपोरा चदूरा इलाके में ग्रेनेड फेंका था. इससे पहले 9 अगस्त को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका था. हमले में सीआरपीएफ जवान सहित दो लोगों के घायल हुए थे.

वहीं, 8 अगस्त को आतंकियों ने कश्मीर संभाग में जिला अनंतनाग के बिजबिहाड़ा इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ था। इससे एक दिन पहले रात में बांदीपोरा में दहशतगर्दों ने गैर-कश्मीरी मजदूर को निशाना बनाया था.

ये भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में दो हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार... हथियार, गोला बारूद बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details