दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

MP: बीटेक छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, सोशल मीडिया पर पोस्ट 'गुस्ताख-ए-नबी की यही सजा, सर तन से जुदा'

मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा के रहने वाले और भोपाल में रहकर बीटेक की पढ़ाई करने वाले छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है. शव रायसेन जिले के बरखेड़ा में रेलवे ट्रैक पर पड़ा था. छात्र की सोशल मीडिया पर पड़ी एक पोस्ट से ये मामला बेहद गंभीर व संवेदनशील हो गया है. इस केस को उदयपुर व अमरावती कांड जैसा ही माना जा रहा है. सिवनी मालवा पुलिस एहतियायत बरत रही है. शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. (Btech students body found on railway track) (Social media post raises tension) (Tension same as udaipur and amravati case)

By

Published : Jul 25, 2022, 1:45 PM IST

B.tech  Student dead body found on the railway track
बीटेक की पढ़ाई करने वाले छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

सिवनी मालवा (नर्मदापुरम) ।मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा का रहने वाला युवक निशांक राठौर रविवार दोपहर 3 बजे के बाद से भोपाल से लापता हो गया था. पुलिस व परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, इसी दौरान परिजनों ने जब निशांक के इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डली हुई पोस्ट देखी तो उनके होश उड़ गए. इस पोस्ट में निशांक की फोटो पर लिखा हुआ है 'गुस्ताख ए नबी की यही सजा सर तन से जुदा.' हालांकि निशांक की किस पोस्ट पर विवाद हुआ है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. इससे संबंधित कोई भी पोस्ट युवक के फेसबुक या इंस्टाग्राम पर नहीं है.

बीटेक छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिला

तीन जिलों की पुलिस पहुंची :इसके बाद से परिजनों ने लगातार युवक से संपर्क करने का प्रयास किया. परंतु फोन पर रिंग जाकर कट जा रही थी. इससे परेशान परिजन रात में भोपाल के लिए रवाना हो गए. वहीं पुलिस द्वारा भी निशांक की तलाश की जा रही थी. निशांक की मोबाइल लोकेशन बरखेड़ा के पास मिल रही थी. पुलिस को सूचना मिली कि बरखेड़ा रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव मिला है. जिसके बाद युवक के परिजनों ने शव की शिनाख्त की. पुलिस द्वारा पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए रायसेन, भोपाल और नर्मदापुरम जिले के पुलिस विभाग के सभी आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे.

छात्र की सोशल मीडिया पर पड़ी ये पोस्ट

छात्र की स्कूटी व मोबाइल वारदात स्थल पर मिले :परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक निशांक राठौर की स्कूटी और मोबाइल घटनास्थल के पास ही मिले हैं. इसके साथ ही रायसेन पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है. युवक का भोपाल में पोस्टमार्टम परिजनों की मौजूदगी में किया जा रहा है. मृतक निशांक के फेसबुक एवं इन्स्टाग्राम पर डली पोस्ट ने सभी को हैरान कर दिया है. लोग इस पूरे मामले को उदयपुर की घटना से जोड़कर भी देख रहे हैं.

किसने डाली पोस्ट सोशल मीडिया पर :छात्र निशांक के सोशल मीडिया पर ये पोस्ट किसने किया कि गुस्ताख ए नबी की यही सजा सर तन से जुदा. इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है. माना जा रहा है कि हत्यारों ने छात्र का कत्ल करने के बाद उसी के मोबाइल फोन से इस प्रकार की पोस्ट डाली होगी. पुलिस इस पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है.

नुपूर शर्मा को सपोर्ट करने वालों को मिल रहे धमकी भरे कॉल

सिवनी मालवा में भारी पुलिस बल तैनात :रविवार रात से ही सिवनी मालवा में बड़ी संख्या में पुलिसबल पहुंच गया है, पुलिस ने शहर का माहौल ना बिगड़े, इसके लिए फिक्स पाइंट लगाने के साथ साथ गश्त बढ़ा दी है. रविवार रात से सोमवार सुबह तक पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए कुछ भी बोलने से बच रही है. हालांकि एएसपी अवधेश प्रताप सिंह ने सिर्फ इतना कहा कि मामला रायसेन जिले से जुड़ा हुआ है, वहां पुलिस जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. सिवनी मालवा में एतिहात के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखे हुए है. (Btech students body found on railway track) (Social media post raises tension) (Tension same as udaipur and amravati case)

ABOUT THE AUTHOR

...view details