दिल्ली

delhi

बीएसपी की दूसरी लिस्ट जारी, सपा-भाजपा के बागियों को दिया टिकट

By

Published : Jan 20, 2022, 9:34 AM IST

इसके तहत शामली के थानाभवन सीट पर जहीर मलिक, मुजफ्फरनगर के खतौली सीट पर करतार सिंह भड़ाना, मेरठ के मेरठ शहर सीट से मो. दिलशाद, बागपत की बागपत सीट से अरुण कसाना, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से अजीत कुमार पाल, गाजियाबाद सीट से कृष्ण कुमार शुक्ला ऊर्फ केके शुक्ला को टिकट दिया गया है.

bsp
bsp

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी ने उत्तरप्रदेश में प्रथम चरण के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें 12 प्रत्याशियों की घोषणा की है. पार्टी ने 7 सीटों पर टिकटों में बदलाव भी किया है. इससे पहले मायावती ने अपने जन्मदिन के दिन 53 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की थी. बसपा ने टिकट कटने से नाराज बीजेपी और सपा के नेताओं को भी प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही बसपा ने पहले चरण के लिए सभी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

बीएसपी की दूसरी लिस्ट

बसपा ने जिन सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें थानाभवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत सीट से अरुण कसाना, साहिबाबाद से अजीत कुमार पाल, गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान, बुलंदशहर से मोबिन कल्लू कुरैशी, आरक्षित सीट खैर में चारुकेन केन को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं मथुरा से सतीश कुमार शर्मा , एत्मादपुर से प्रबल प्रताप सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्तरी से शब्बीर अब्बास को बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

मायावती ने अपनी दूसरी लिस्ट में 3 बार विधायक और अखिलेश सरकार में मंत्री रहे मदन चौहान को गढ़मुक्तेश्वर से प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले बसपा ने इस सीट से मोहम्मद आरिफ को प्रत्याशी बनाया था. मदन चौहान सपा से टिकट कटने पर नाराज थे. वहीं, मथुरा से जगजीत चौधरी का टिकट काटकर सतीश कुमार शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. सतीश कुमार शर्मा बीजेपी से टिकट न मिलने पर नाराज थे और हाल ही में टिकट न मिलने से मीडिया के सामने रोये थे.


कई सीटों के उम्मीदवार बदले गए :मायावती ने 15 जनवरी को जिन 53 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की थी. उसमें आज उन्होंने 7 सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं. इनमें खतौली, गाज़ियाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, खैर (आरक्षित), मथुरा और आगरा की एत्मादपुर व आगरा उत्तरी सीट शामिल है. गौरतलब है कि बसपा अब तक पहले चरण मतदान के लिए सभी 58 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. पहले चरण में 58 सीटों में मतदान के लिए 21 जनवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. वहीं 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:UP Assembly Election : भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर सहमति

ABOUT THE AUTHOR

...view details