दिल्ली

delhi

गलती से सरहद पार कर भारत पहुंची बच्ची को बीएसएफ ने पाक को सौंपा

By

Published : Mar 24, 2022, 7:48 PM IST

गलती से सीमा पार कर भारत पहुंची पाक बच्ची को बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स के हवाले कर दिया (bsf returned 4 year old girl to pak). मामला पंजाब के अबोहर का है. बीएसएफ ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है.

bsf returned 4 year old girl to pak
बच्ची को बीएसएफ ने पाक को सौंपा

फाजिल्का : भारत ने एक बार फिर पड़ोसी देश पाकिस्तान को प्यार का संदेश दिया है. गलती से सीमा पार करने वाली 4 साल की पाकिस्तानी बच्ची को बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स के हवाले कर दिया. इसके बाद हर तरफ बीएसएफ की तारीफ हो रही है. बता दें कि मामला अबोहर का है, जहां एक लड़की सीमा पार कर भारत में दाखिल हुई. पाकिस्तानी लड़की की उम्र 3 से 4 साल बताई जा रही है. वह गलती से भारत की सीमा में आ गई.

बीएसएफ अधिकारियों ने बच्ची को देखा तो उसे अपने कब्जे में ले लिया और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी. बीएसएफ ने कड़ी सुरक्षा जांच के बाद बच्ची को पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया. जांच के बाद बीएसएफ ने कहा कि लड़की गलती से भारत की सीमा में दाखिल हुई थी. बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया. कागजी कार्रवाई के बाद लड़की को पाकिस्तानी रेजर के हवाले कर दिया गया.

इस बाबत बीएसएफ पंजाब ने ट्वीट किया कि अबोहर सेक्टर में बीएसएफ जवानों ने 3 से 4 साल की बच्ची को पाकिस्तान को सौंप दिया है. जो गलती से सीमा पार कर गई थी. मानवीय आधार पर उसे पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया है.

पढ़ें- भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी नागरिक पकड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details