दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 5, 2022, 10:50 PM IST

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : भारत-पाक सीमा पर BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया...

राजस्थान के श्रीगंगानगर में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठियों (BSF killed Pakistani intruder) को मार गिराया है. घुसपैठिया भारत की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था. उसके पास से सिगरेट, माचिस, पाकिस्तानी करंसी और एक रस्सी बरामद हुई है.

BSF killed Pakistani intruder
BSF killed Pakistani intruder

श्रीगंगानगर. सरहदी जिले श्रीगंगानगर में भारत-पाक सीमा पर एक बार फिर बीएसएफ ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार (BSF killed Pakistani intruder) गिराया है. श्रीकरणपुर की नजदीक हरमुख पोस्ट पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पाकिस्तानी घुसपैठिया भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था. एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि घटना बीती रात की है, जब श्रीकरणपुर के गांव 14 एस माझीवाला मे जीरो लाइन के नजदीक बीएसएफ के जवानों ने किसी नागरिक की हलचल देखी.

जब बीएसएफ के जवानों ने उसे ललकारा तो वह रुका नहीं और जीरो लाइन के नजदीक (BSF Action in Sriganganagar) पहुंच गया. ऐसे में जवानों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग के दौरान पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा यह नागरिक वहीं ढेर हो गया. यह कार्रवाई हरमुख पोस्ट पर मौजूद बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने की.

घुसपैठिए से मिली ये सामग्री

पढ़ें.राजस्थानः पाकिस्तान की दो महिला एजेंटों की जाल में फंसा सेना का जवान, युद्धाभ्यास का वीडियो भेजा...गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक यह पाकिस्तानी घुसपैठिया विकलांग था और तलाशी लेने पर उसके पास से कुछ संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं हुई है. घुसपैठिए के पास से सिगरेट, माचिस, पाकिस्तानी करंसी और एक रस्सी बरामद हुई है. बीएसएफ की ओर से पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ दो बार फ्लैग मीटिंग कर इस पाकिस्तानी घुसपैठिए के शव को वापस लेने के लिए कहा गया लेकिन दोनों बार पाकिस्तानी रेंजर्स ने शव लेने से मना कर दिया कल एक बार फिर मीटिंग होने की संभावना है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान नागरिकों की ओर से लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की जाती रही है लेकिन सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ जवान इनकी कोशिशों पर पानी फेर देते हैं. लगभग एक महीना पहले भी अनूपगढ़ से लगती सीमा पर भी बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को मौत के घाट उतारा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details