दिल्ली

delhi

राजस्थान के जैसलमेर में BSF ने पाकिस्तान से आए ड्रोन के साथ मृत कबूतर और छोटा पेराशूट पकड़ा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 8, 2024, 3:47 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 5:20 PM IST

राजस्थान के जैसलमेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान से भारत सीमा में आए ड्रोन को बरामद किया है. ड्रोन पर मृत कबूतर और एक छोटा पैराशूट बंधा था. ड्रोन को जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा.

BSF Caught Drone
BSF Caught Drone

BSF ने पाकिस्तान से आए ड्रोन के साथ मृत कबूतर और छोटा पेराशूट पकड़ा.

जैसलमेर. भारत पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को मुंह तोड़ जवाब दिया है. सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से जैसलमेर सीमा में आए ड्रोन और उस पर बंधे मृत कबूतर को बरामद किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल की 35वीं बटालियन की सजगता ने इस साजिश को नाकाम कर दिया. इस ड्रोन में विस्फोटक सामग्री, हथियार और नशीले पदार्थ डंप करने के लिए ड्राईव की गई. सीमा सुरक्षा बल ने अधिकारियों को इस माामले की जानकारी दी है. शाहगढ़ पुलिस और बीएसएफ दोनों ही ड्रोन की जांच कर रही हैं.

जैसलमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार राजोरा ने बताया कि यह ड्रोन भारत-पाक सीमा के शाहगढ़ थाना क्षेत्र के खारिया बीओपी के पास शनिवार देर शाम को उड़ता हुआ पकड़ा गया था. बीएसएफ की 35वीं बटालियन के जवानों को चौकसी के दौरान पाकिस्तान की सीमा की तरफ से एक ड्रोन उड़ता हुआ भारत की सीमा में आता दिखाई दिया. ज्याादा ऊंचाई नहीं होने की वजह से जवानों ने ड्रोन को दबोचा. इस ड्रोन से कबूतर और एक छोटा पैराशूट भी बंधा था. हालांकि यह कबूतर मृत अवस्था में था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल से सभी चीजें बरामद करने के बाद अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

पढ़ें.भारत-पाक सीमा पर BSF ने पकड़ा शिकारी बाज, वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर में बाज की हुई मौत

अब दिल्ली में होगी ड्रोन की जांच :बीएसएफ ने अपने अधिकारियों को ड्रोन मिलने की जानकारी दी, जिसके बाद अधिकारियों ने शाहगढ़ पुलिस चौकी में भी मामले की सूचना दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्रोन को जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा.सीमा सुरक्षा बल की ओर से पूर्व में पकड़े गए बाज और अब पकड़े गए ड्रोन की वारदातों को देखते हुए सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

Last Updated : Jan 8, 2024, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details