दिल्ली

delhi

BSF ने हरामी नाला में दो पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा

By

Published : Oct 11, 2022, 11:40 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 1:34 PM IST

गुजरात में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 10 अक्टूबर को हरामी नाला में दो पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा. मछुआरों की पहचान यासीन शेख (35) और मोहम्मद शेख (25) के रूप में हुई है. दोनों पाकिस्तान के सुजावल जिले में जीरो प्वाइंट इलाके से हैं. असम में बीएसएफ को नशे के खिलाफ अभियान में 9.477 किलो हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कच्छ : गुजरात में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कच्छ इलाके से दो पाकिस्तानी मछुआरों को धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि ये मछुआरे भारतीय सीमा में प्रवेश करने की फिराक में थे. दोनों की गिरफ्तारी हरामी नाला के पास से की गई है. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना ने निगरानी अभियान के दौरान रविवार की सुबह हरामी नाला के पास कुछ गतिविधियां देखी. उन्होंने जैसे ही छह नौकाओं के साथ यहां कुछ मछुआरों को देखा, तुरंत वायु सेना ने बीएसएफ को इसके बारे में अलर्ट किया.

वायु सेना की ओर से दी गई सूचना के तुरंत बाद बीएसएफ की ओर से पूरे इलाके में विशेष अभियान शुरू किया गया. बीएसएफ की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि 900 वर्ग किलोमीटर में फैले हरामी नाला क्षेत्र में तत्काल विशेष अभियान शुरू किया. इसमें अब तक बीएसएफ के जवानों ने दो पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा है और अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मछुआरों की पहचान यासीन शेख (35) और मोहम्मद शेख (25) के रूप में हुई है. दोनों पाकिस्तान के सुजावल जिले में जीरो प्वाइंट इलाके से हैं.

नौ किलो से ज्यादा हेरोइन के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

इधर, असम में बीएसएफ को नशे के खिलाफ अभियान में एक बड़ी कामयाबी मिली है. यहां के करीमगंज में 9.477 किलो हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है. बीएसएफ ने बताया कि बीती रात एक खुफिया इनपुट के आधार पर बीएसएफ मिजोरम काचर की सातवीं बटालियन और करीमगंज पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में नाकेबंदी कर सीमावर्ती इलाके करीमगंज में एक ट्रक को रोका. तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर 764 साबुन के डिब्बे मिले. इनमें से करीब 9.477 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई.

जानकारी के मुताबिक, हेरोइन को ट्रक के अंदर बने एक खुफिया चेम्बर में छुपाया गया था. वहीं, ट्रक का ड्राइवर पथरकंडी का रहने वाला बताया जा रहा है. पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी गई है. ट्रक को जबत् कर ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल पकड़े गए शख्स को आगे की पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

Last Updated : Oct 11, 2022, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details