दिल्ली

delhi

Two Pak Smugglers Held : पंजाब में BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानी तस्कर पकड़े, 29 किलो हेरोइन बरामद

By

Published : Aug 21, 2023, 7:57 PM IST

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने पंजाब के फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा और उनके पास से 29 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है.

Punjab DGP Gaurav Yadav
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव

चंडीगढ़: फिरोजपुर जिले में पाकिस्तानी सीमा पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. दारासर बॉर्डर पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस की पाकिस्तान तस्करों के साथ मुठभेड़ हुई और इस गोलीबारी के दौरान बीएसएफ ने 2 तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इनमें से एक को गोली लगी है, जिसकी हालत गंभीर है (Two Pak Smugglers Held ). इस ऑपरेशन के दौरान 29.26 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव (Punjab DGP Gaurav Yadav) ने बताया कि खुफिया जानकारी के बाद सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने सीमा पार नशीली दवाओं की तस्करी नेटवर्क के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान 26 पैकेट (29.26 किलोग्राम) हेरोइन जब्त की गई है और 2 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षा बलों के साथ फायरिंग में 1 पाकिस्तानी नागरिक घायल हो गया है. एफआईआर एसएसओसी फाजिल्का में दर्ज की गई है. जांच जारी है

2 तस्कर गिरफ्तार: आपको बता दें कि यह घटना तड़के सुबह के आसपास की है. इस घटना के बाद बीएसएफ अधिकारियों को एक नीले ड्रम में कुल 26 पैकेट मिले, जिनका वजन करीब 29.26 किलोग्राम था. इस बीच जवानों ने 2 तस्करों को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है.

ज्वॉइंट ऑपरेशन:बीएसएफ और पंजाब पुलिस (सीआई फिरोजपुर) ने गट्टी मटौर गांव के पास सतलुज नदी के तट पर एक संयुक्त अभियान चलाया. जवानों ने पहले तो उन्हें ललकारा, लेकिन बाद में खतरे को भांपते हुए जवानों ने तस्करों पर फायरिंग शुरू कर दी, तस्करों ने भी जवाबी फायरिंग की. इसी दौरान एक तस्कर के हाथ में गोली लग गई. इसके बाद बीएसएफ और सीआई फिरोजपुर ने 2 तस्करों को खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिक उपचार के बाद घायल तस्कर को सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Commander Level Meeting : बॉर्डर पर ड्रोन से मादक पदार्थों की तस्करी और फायरिंग को लेकर भारत ने जताया विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details