दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 10, 2022, 8:26 PM IST

ETV Bharat / bharat

बहू का हाथ काटा, वीडियो बनाकर मां-बाप को भेजा.. गांव के तालाब में मिली लाश

Chhapra Crime News छपरा में एक नवविवाहिता की दहेज के लिए निर्मम तरीके से हत्या (Murder Of Bride For Dowry In Chhapra) करने का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Chhapra
Chhapra

छपरा: बिहार के छपरा में हत्या (Murder In Chhapra) की एक खौफनाक वारदात ने सनसनी फैला दी है. मामला दहेज के लिए हत्या से जुड़ा है. लेकिन हत्या से पहले जिस तरह से नवविवाहिता को टार्चर किया गया, उसे जानकर पुलिस भी हैरान है. मृतका के पिता की माने तो दहेज के लिए उनकी बेटी का एक सप्ताह पहले हाथ काट दिया गया. यहां तक की हाथ काटने का वीडियो भी बनाकर भेजा गया. इसी बीच वह रहस्यमयी ढंग से गायब हो गयी. अब उसकी लाश गांव के तालाब से बरामद हुई है. ये घटना माझी थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव की है. मृतका की पहचान ताजपुर सलेमपुर निवासी पंकज महतो की पत्नी काजल देवी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें:भोजपुर में दहेज लोभी पति का 'दर्दनाक कांड', बुलेट नहीं मिली तो पत्नी का गला रेता

चार दिन से लापता मृतका का शव बरामद: जानकारी के मुताबिक मृतका का काजल देवी की शादी 8 महीने पहले ताजपुर सलेमपुर निवासी पंकज महतो से हुई थी. शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. करीब एक सप्ताह पहले मृतका के पिता और मायके वालों एक वीडियो मिला. जिसमें मृत काजल देवी का हाथ काटने का खौफनाक दृश्य था. यह मामला अभी सुलझा भी नही था कि चार दिन पहले मृतका रहस्मयमयी ढंग से अचानक गायब हो गयी. ससुराल पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि वह पैसे लेकर फरार है. इसी बीच उसका शव ताजपुर गांव के तालाब में ग्रामीणों ने उपलाते देखा.

"मामले की छानबीन के लिए घटनास्थल पर गए थे. पुलिस फिलहाल मामले की जांच चल रही है. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. परिजनों ने थाने में ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है"- एमपी सिंह, सदर डीएसपी

ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप: काजल का शव मिलने की सूचना पुलिस और उसके परिजनों का दी गयी. मौके पर पहुंची मांझी थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी है. साथ ही दहेज के लिए टॉर्चर के दौरान मृतका के हाथ काटने का भी आरोप लगाया है. इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर डीएसपी एमपी सिंह भी जांच के लिए मौके पर पहुंचे थे. डीएसपी ने मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

"शादी के बाद से ही मेरी बेटी को दहेज के लिए टॉर्चर किया जा रहा था. करीब एक सप्ताह पहले उसके ससुराल से वीडियो आया. जिसमें उसके हाथ काटने का खौफनाक दृश्य था. इस मामले को सुलझाने में लगे थे कि इसी बीच वह रहस्मयमी ढंग से गायब हो गयी. हमलोग उसकी तलाश कर ही रहे थे कि उसका शव ताजपुर गांव के तालाब से बरामद हुआ"- राजू महतो, मृतका के पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details