दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार में अद्भुत शादी : दूल्हा-दुल्हन ने डंडे के सहारे पहनाई जयमाला

बिहार में पटना के दानापुर में शादी समारोह में कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया गया. वर और वधू पक्ष के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखी. जयमाला के समय दूल्हा और दुल्हन ने डंडे से एक-दूसरे को वरमाला पहनाया.

By

Published : Dec 2, 2020, 6:23 PM IST

social dis1
social dis1

पटना :कोरोना का असर शादी समारोह पर भी पड़ा है. इसने शादी की रस्मों का अंदाज बदल दिया है. गर्मियों में लोगों ने शादियां यह सोच कर टाल दीं कि शायद सर्दियों तक कोरोना खत्म हो जाएगा, लेकिन अब सर्दियों में भी कोरोना का सितम जारी है. लोग कब तक इंतजार करते. अब लोग कोरोना के संक्रमण को लेकर एहतियात बरतते हुए विवाह समारोह आयोजित कर रहे हैं.

जयमाला के दौरान दूल्हा-दुल्हन के बीच रही दो गज की दूरी
ऐसी ही कुछ सावधानियां मंगलवार को पटना के दानापुर के बीबीगंज में एक शादी समारोह में बरती गईं. पूरे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया. वर और वधू पक्ष के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. दूल्हा और दुल्हन ने भी इसका पूरी तरह पालन किया. यहां तक कि जयमाल के दौरान दूल्हा राहुल कुमार और दुल्हन कुमारी भारती के बीच दो गज की दूरी रही.

पढ़ें- कोरोना का खौफ नहीं, मंत्री की पोती की शादी में शामिल हुए हजारों लोग

खाने के स्टॉल पर लिखे थे जागरूकता वाले संदेश
दूल्हा दुल्हन ने मास्क पहनकर एक-दूसरे को डंडे के सहारे वरमाला पहनाई. इससे पहले बारात पहुंची, तो वधू पक्ष के लोगों ने स्वागत इस अंदाज में किया कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. खाने के स्टॉलों पर भी कोरोना के प्रति जागरूकता वाले संदेश लिखे थे. डांस के दौरान एक-दूसरे को पकड़ने या खींचने की कोशिश नहीं की गई. डीजे पर भी बार-बार कोरोना के प्रति जागरूक किया जाता रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details