दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

25 फुट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, राहत बचाव कार्य जारी

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत में खेल रहा मासूम बोरबेल में गिर गया. 25 फुट गहराई में चार वर्षीय घनेन्द्र सिंह उर्फ बाबू फंसा हुआ है.

By

Published : Dec 2, 2020, 8:47 PM IST

बोरवेल
बोरवेल

लखनऊ : महोबा जिले में चार साल के मासूम को बोरवेल से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर रहकर राहत और बचाव कार्य पर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

मौके पर खुदाई का काम जारी है, करीब 23 फिट की खुदाई हो चुकी है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें लखनऊ से मदद के लिए महोबा आ रही हैं. साथ ही डॉक्टरों की टीम बच्चे के साथ सम्पर्क बनाए हुए हैं, बच्चे को लगातार आक्सीजन दी जा रही है.

बचाव कार्य लगातार जारी

मामला महोबा जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के बुधौरा गांव का है, जहां किसान भागीरथ कुशवाहा अपने परिवार के साथ गेहूं की फसल में पानी लगा रहा था, तभी खेत में खेल रहा भागीरथ का चार साल का बेटा घनेन्द्र नौ इंच चौड़े बोरवेल में जा गिरा.

बोरवेल में गिरा मासूम

खेत में काम कर रहे पति-पत्नी ने खेत में घनेन्द्र को खोजा तो उसका कहीं पता नहीं चला. खोजते खोजते जब वे बोरवेल के पास पहुंचे तो बेटे की आवाज सुनकर दंग रह गए. भागीरथ ने इसकी सूचना पुलिस को दी, सूचना के बाद प्रशासन एलर्ट हो गया. फायर स्टेशन की गाड़ी, एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई. जेसीबी मशीन से युद्धस्तर पर रेस्क्यू शुरू किया गया.

परिजनों ने दी जानकारी
बच्चे के परिजन कालीचरण ने बताया कि हमारा नाती बोरवेल में गिर गया. बोरवेल में पहले चीप रखी थी किसी ने उसे हटा दिया और वहां पन्नी रख दी थी. घनेन्द्र ने उस पर पैर रख दिया और गिर गया. प्रशासन ने जेसीबी मशीन लगाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की बात कही है.

पुलिस अधीक्षक महोबा अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चार वर्षीय मासूम बोरवेल में गिर गया, जो लगभग 25 फिट नीचे है. उसके बचाव के लिए चार जेसीबी मशीनों से खुदाई शुरू कराई है. हम अभी तक 20 फिट खोद चुके हैं, अभी भी रेस्क्यू जारी है, जल्द ही बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा.

पढ़ें :-प्रह्लाद को बचाने की जद्दोजहद जारी, रेस्क्यू में जुटी सेना और एनडीआरफ

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने कहा कि बच्चा बोरवेल में गिर गया है जिसके 25 फिट नीचे होने की संभावना है. हम लोगों ने तीन जेसीबी मशीन लगाकर 20 फिट तक खोद लिया है. जल्द ही बच्चे को निकाल लिया जाएगा.

बच्चे के स्वास्थ्य के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद है, जो लगातार बच्चे को ऑक्सीजन देने का काम कर रही है और एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें यहां के लिए निकल चुकी हैं. हमने एक्सपर्ट्स को भी सूचना दे दी है. वो भी बहुत जल्द यहां आ जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details