दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 25, 2021, 1:30 AM IST

ETV Bharat / bharat

जल बंटवारे पर विवाद को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात करेंगे बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मेकेदातु में कावेरी नदी पर प्रस्तावित बांध परियोजना समेत पड़ोसी राज्यों के साथ जल बंटवारे को लेकर विवाद पर कहा कि वे 26 अगस्त को नई दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात करेंगे.

sharing
sharing

बेंगलुरू : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई 26 अगस्त को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात करेंगे और मेकेदातु में कावेरी नदी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे. वे संभवतः 25 अगस्त बुधवार को दिल्ली पहुंचेंगे और 26 को केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे.

बोम्मई ने कहा कि वह पड़ोसी राज्यों के साथ जल बंटवारे को लेकर विवादों से निपटने के लिए रणनीति बनाने के मद्देनजर राज्य के महाधिवक्ता प्रभुलिंग नवादगी की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ वकीलों की एक समिति के साथ भी बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने शेखावत के अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भी मुलाकात करने का समय मांगा है. बोम्मई ने कहा कि वह संभवत: 25 अगस्त को दिल्ली जाएंगे और अगले दिन केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे.

अधिवक्ताओं के साथ अपनी बैठक पर मुख्यमंत्री ने ने कहा कि कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले महाधिवक्ता और वरिष्ठ वकील बैठक में मौजूद रहेंगे. मैं मौजूदा जल विवादों से निपटने के तरीकों के बारे में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें-पेगासस विवाद मामले में SC में सुनवाई आज, केंद्र व बंगाल सरकारें देंगी नोटिस का जवाब

कर्नाटक में मंत्रियों के खाली पदों को भरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केन्द्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने के सवाल पर बोम्मई ने कहा कि यदि उन्हें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने का अवसर मिलेगा तो वह निश्चित रूप से इस मुद्दे पर उनके साथ चर्चा करेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details