दिल्ली

delhi

Karnataka Assembly Election 2023 : बोम्मई ने बजरंगबली और बजरंग दल के बीच संबंध पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर बोला हमला

By

Published : May 4, 2023, 2:29 PM IST

कर्नाटक में कांग्रेस के घोषणा पत्र पर उठा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. भाजपा इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस पीएफआई को समर्थन देने के लिए ऐसा कर रही है.

Karnataka Assembly Election 2023
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की फाइल फोटो

हुबली (कर्नाटक) : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को बजरंगबली और बजरंग दल के बीच संबंध पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका रिश्ता भगवान राम और हनुमान जैसा ही है. हुबली में पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बजरंग दल और बजरंगबली के बीच संबंध पर सवाल उठाया था. बजरंग दल और हनुमान के बीच श्री राम और हनुमान जैसा रिश्ता है.

पढ़ें : Karnataka Assembly Election 2023 : बीजेपी नेता ईश्वरप्पा ने कांग्रेस का घोषणा पत्र जलाया, खड़गे बोले- यह जनता का अपमान

हिंदू पवित्र महाकाव्य ग्रंथ रामायण के अनुसार, हनुमान श्री राम के एक महान भक्त हैं. श्री राम और हनुमान पूरे देश में और जाति और पंथ से ऊपर उठकर सभी हिंदुओं द्वारा पूजनीय हैं. यह समझना चाहिए कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने घोषणापत्र में अपने कार्यक्रम दिए हैं और उन्हें अपना कार्यक्रम बताना चाहिए और लोगों को फैसला करने देना चाहिए. मुख्यमंत्री बोम्मई ने कांग्रेस पर लोगों के बीच सांप्रदायिक, जातिवादी और धार्मिक भावनाओं को लाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की नीति उन्हें यह सब करने के लिए मजबूर कर रही है.

पढ़ें : Karnataka Election 2023 : 'विषकन्या', 'नालायक बेटा' टिप्पणी पर भाजपा, कांग्रेस विधायकों को चुनाव आयोग का नोटिस

सीएम बोम्मई ने कहा, कांग्रेस एसडीपीआई और पीएफआई के चंगुल से बाहर नहीं आ पा रही है. यह उनके पूर्ण नियंत्रण में है. एसडीपीआई पीएफआई का दूसरा रूप है. एसडीपीआई के दबाव में आकर उन्होंने ऐसा किया है. वे कांग्रेस पर दबाव बना रहे हैं कि केंद्र सरकार द्वारा पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के बाद कुछ नहीं किया गया और धमकी दी कि वे उनका समर्थन नहीं करेंगे. सीएम बोम्मई ने कहा कि एसडीपीआई को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. अब, स्थिति यह है कि राज्य में अच्छी तरह से विकसित होने के बाद एसडीपीआई कांग्रेस को नियंत्रित कर रही है.

पढ़ें : Karnataka Elections 2023 : तीर्थहल्ली विधानसभा क्षेत्र में अरागा और किममाने के बीच मुकाबला, जानें किसे मिलेगा जनाशीर्वाद

एसडीपीआई को भाजपा की बी-टीम कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि अगर ऐसा होता तो वे पीएफआई पर प्रतिबंध क्यों लगाते? एसडीपीआई और पीएफआई एक ही हैं. उनकी गलतियों को दबाने के लिए बयान दिए जाते हैं. सोनिया गांधी के राज्य दौरे के बारे में पूछे जाने पर, सीएम बोम्मई ने कहा कि वह उनका स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा, अगर राष्ट्रीय नेता राज्य में चुनाव प्रचार के लिए आते हैं तो हम कांग्रेस की तरह नहीं रोएंगे.

पढ़ें : कांग्रेस के घोषणापत्र से वापस नहीं लिया जाएगा बजरंग दल पर प्रतिबंध: डीके शिवकुमार

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details