दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2023, 3:05 PM IST

Updated : Jan 24, 2023, 4:15 PM IST

ETV Bharat / bharat

चंडीगढ़ हाईकोर्ट, जिला कोर्ट और पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, परिसर में भारी पुलिस बल तैनात

मंगलवार को पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला. इसके अलावा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़, चंडीगढ़ जिला कोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी (Bomb threat to Punjab and Haryana High Court) मिली है. पत्र की सूचना मिलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस को सर्च के दौरान जिला अदालत से एक कैरी बैग मिला है, जिसमें 1 वाटर बोतल और टिफिन बरामद हुआ है. जिसके बाद कोर्ट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Bomb threat to Panchkula Court
पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

चंडीगढ़ जिला अदालत से 1 वाटर बोतल और टिफिन बरामद.

चंडीगढ़: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़, चंडीगढ़ जिला कोर्ट और पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला है. इस लेटर में न्याय परिसर में बम होने की सूचना दी गई है. लेटर में लिखा है कि गाड़ी में रखा बम एक बजे ब्लास्ट हो जाएगा. कोर्ट को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पंचकूला पुलिस अलर्ट हो गई. सूचना मिलने के बाद पंचकूला पुलिस और बम निरोधक दस्ता कोर्ट पहुंच गए. डॉग स्क्वायड और पंचकूला पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और कोर्ट परिसर को खाली कराकर सील कर दिया गया. पंचकूला के एसीपी सुरेंद्र यादव ने पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि की है.

पंचकूला कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते की टीम.

चंडीगढ़ पुलिस को सर्च के दौरान जिला अदालत से एक कैरी बैग मिला है, जिसमें 1 वाटर बोतल और टिफिन बरामद हुआ है. हालांकि कार्यकारी एसएसपी मनीषा चौधरी का कहना है कि इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं है. उन्होंने कहा कि चंडीमंदिर से आर्मी की बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया है. वह इसे चेक करेंगे, उसके बाद इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है. चंडीगढ़ और पंजाब बम स्क्वायड की टीमें पहले ही मौके पर मौजूद है.

बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र

बता दें कि मंगलवार को चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला की जिला अदालत और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में भी विस्फोटक मिलने की सूचना मिली, जिससे हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंची और कोर्ट के अंदर सभी वकीलों को भी बाहर निकाल दिया गया. सुरक्षा की दृष्टि से छानबीन शुरू कर दी गई. डॉग स्क्वॉयड के साथ ही जांच टीम भी मौके पर पहुंच गई. अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ था. हालांकि शुरुआत में पुलिस ने दावा किया कि यह एक मॉक ड्रिल का हिस्सा था.

यह भी पढ़ें-रेप और हत्या के दोषी राम रहीम से फिर आशीर्वाद लेने पहुंचे बीजेपी नेता, ऑनलाइन सत्संग में लगाई हाजिरी

दरअसल, गणतंत्र दिवस 2023 को देखते हुए पुलिस और प्रशासन सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट हो जाता है. किसी तरह की लापरवाही न हो जाए इसको लेकर हर प्वाइंट्स पर पुलिस और प्रशासन दोनों ही सतर्क रहते हैं. माना जा रहा था कि चंडीगढ़ जिला अदालत में किसी अज्ञात शख्स ने कॉल करके उसको बम से उड़ाने की धमकी दी है, जिसके बाद जिला अदालत के अंदर हड़कंप का माहौल बन गया और बम स्क्वायड टीम को भी बुला लिया गया.

Last Updated : Jan 24, 2023, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details