दिल्ली

delhi

Bomb Threat at Delhi Airport: दिल्ली-पुणे विस्तारा फ्लाइट में बम होने की मिली धमकी, जांच में निकला फर्जी

By

Published : Aug 18, 2023, 12:18 PM IST

Updated : Aug 18, 2023, 12:35 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली-पुणे फ्लाइट में शुक्रवार को बम होने की धमकी मिली. हालांकि जांच में पुलिस को कुछ भी बरामद नहीं हुआ.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःदिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली-पुणे विस्तारा फ्लाइट में शुक्रवार को बम होने की धमकी मिली. एयरपोर्ट पर आइसोलेशन बे में विमान का निरीक्षण किया गया. इससे पहले सभी यात्रियों को उनके सामान सहित सुरक्षित उतार लिया गया था. GMR कॉल सेंटर को फ्लाइट में बम होने की कॉल मिली थी. हालांकि विमान में कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है. सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस फ्लाइट के अंदर बम की कॉल मिली थी, वह UK 971 नम्बर की है. यह फ्लाइट सुबह 8:30 बजे दिल्ली से पुणे के लिए रवाना होने वाली थी। जब उसमें यात्रियों के लगेज को रखा जा चुका था और यात्री भी उसमे सवार हो गए थे, कि तभी उसमें बम होने की अफवाह उड़ी. इसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. अधिकारियों के मुताबिक, जब तक सर्च ऑपरेशन पूरी नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है. अफवाह फैलाने वाले की तलाश की जा रही है.

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, जब तक सुरक्षा एजेंसियां ​​मंजूरी नहीं देतीं और उड़ान के लिए हरी झंडी नहीं दिखाती, तब तक विमान का शेड्यूल तय नहीं किया जा सकता. सुरक्षा एजेंसियों से अंतिम मंजूरी मिलते ही फ्लाइट (पुणे) के लिए रवाना हो जाएगी. पुणे के लिए करीब 100 से अधिक यात्री सवार हुए थे. ये फिलहाल एयरपोर्ट पर ही इंतजार कर रहे हैं और उन्हें टर्मिनल बिल्डिंग में ही खाने-पीने की चीजें उपलब्ध कराई जा रही है.

Last Updated : Aug 18, 2023, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details