दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 8, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / bharat

आर्यन खान के सपोर्ट में सुपर स्टार, कैसे करेंगे बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन से इनकार ?

ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद पूरा बॉलीवुड लामबंद है. कई धड़ों में बंटे कैंप इस मसले पर एकजुट हो रहे हैं. सपोर्ट करने वाले सेलिब्रेटी ट्वीट और मेसेज के जरिए परोक्ष रूप से एनसीबी के कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं. ये सेलेब्स बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को मानने के लिए तैयार नहीं हैं, जबकि पहले भी ऐसे केस सामने आ चुके हैं. एकजुट हुए सेलेब्स में कई से सुशांत सिंह राजपूत केस में पूछताछ हो चुकी है.

Bollywood fraternity extends support to Aryan Khan
Bollywood fraternity extends support to Aryan Khan

हैदराबाद :2008 में मधुर भंडारकर की एक फिल्म आई थी, फैशन. इस फिल्म में कंगना रानौत ऐसी मॉडल का रोल निभाया था, जो ड्रग्स की गिरफ्त में आकर अपना कैरियर तबाह कर लेती है. इस मूवी में फिल्म इंडस्ट्री और ग्लैमर की दुनिया का 'सच' परोसा गया था. इस मूवी के रीलीज हुए 13 साल बीत गए हैं मगर बॉलीवुड इस 'सच' को मानने को तैयार नहीं है कि इंडस्ट्री में ड्रग्स का जहर घुल चुका है.

आर्यन खान एक ब्लॉगर के अलावा नाव्या नंदा के साथ दोस्ती के लिए मशहूर हुए थे.

और जब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान क्रूज पर हो रही रेव पार्टी में पकड़े गए, तो बॉलिवुड के दिग्गज हस्तियों ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को ही कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की. सलमान खान, सुनील शेट्टी, ऋतिक रोशन, पूजा भट्ट, फराह खान, करण जौहर, मनीष मल्होत्रा, महीप कपूर, नीलम कोठारी ने आर्यन खान को सपोर्ट किया. आर्यन खान की गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद सलमान खान (Salman Khan) सबसे पहले शाहरुख के घर पहुंचे थे.

रवीना टंडनने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'शर्मनाक राजनीति की जा रही है... वह एक युवा जिंदगी और उसके भविष्य के साथ खेल रहे हैं. हृदयविदारक.'

ऋतिक रोशन ने आर्यन के लिए ओपन लेटर लिखा है.

ऋतिक रोशन ने तो अपने इंस्टाग्राम पर आर्यन खान की एक इमेज के साथ लंबा पोस्ट (ओपन लेटर) शेयर किया. ऋतिक को जवाब देते हुए अभिनेत्री कंगना रानौत ने एक पोस्ट लिखी.

कंगना रानौत ने दिया ऋतिक को जवाब

ऋतिक के जवाब में कंगना रनौत ने क्या लिखा

अब सभी माफिया पप्पू आर्यन खान के सपोर्ट में उतर रहे हैं. हम गलतियां करते हैं, इसका मतलब यह नहीं कि हम उसे शान से बताएं. मुझे उम्मीद है कि इस वाक्य से आर्यन को एक दिशा मिलेगी. साथ ही उन्हें अपनी करनी का भी अहसास होगा. जो एक्शन्स उनके खिलाफ लिए जाएंगे, उनसे वह कुछ सीखेंगे. उम्मीद करती हूं कि वह इससे जब भी बाहर निकलें तो एक बेहतर इंसान बनकर निकलें. अच्छी बात तब होती है, जब आप उस व्यक्ति के बारे में कोई गॉसिप नहीं करते हैं, क्योंकि वह पहले से ही खराब महसूस कर रहे होते हैं. इससे भी बुरी स्थिति तब पैदा होती है, जब आप किसी को गुनहगार बताते हैं, बावजूद इसके की उनका गुनाह अभी साबित नहीं हुआ है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सेलिब्रेटीज के ड्रग्स पार्टी के किस्से सामने आए थे. जिसकी जांच एनसीबी कर रही है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद गरमाया था ड्रग्स का मुद्दा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब सीबीआई ने जांच शुरू की थी, तब भी बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन सामने आया था. एनसीबी ने गिरफ्तारी के बाद एक ड्रग पैडलर पर शिकंजा कसा तो फिल्म इंडस्ट्री के 25 लोगों का नाम का खुलासा हुआ.

संजय दत्त के किस्सा तो सिल्वर स्क्रीन पर आ चुका है और फरदीन खान भी ड्रग्स रखने के आरोप में कानूनी कार्रवाई झेल चुके हैं.

इसके बाद सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह,रोहिणी अय्यर, सिमोन खंबाटा, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, जैकलीन फर्नांडीस, दीया मिर्जा जैसे नामों की चर्चा हुई. हालांकि इन सेलिब्रेटिज ने इसका खंडन किया. इससे पहले करण जौहर के घर आयोजित हुई एक पार्टी को लेकर भी मीडिया में काफी बवाल मचा था. उस पार्टी में अर्जुन कपूर, रणबीर कपूर, वरुण धवन, मलाइका अरोड़ा, शाहिद कपूर, अयान मुखर्जी और विकी कौशल समेत कई लोग शामिल हुए थे.

बॉलीवुड में ड्रग्स : संसद में भिड़ चुके हैं रविकिशन और जया बच्चन

संसद के मॉनसून सत्र में बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेता रविकिशन ने बॉलीवुड में ड्रग्स के बढ़ते चलन का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि इस गंभीर मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए, ये बेहद जरूरी है.

संसद में रविकिशन और जया बच्चन के बीच ड्रग्स मुद्दे पर बहस हुई थी.

रवि किशन के बयान पर समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन भड़क उठी थीं. उन्होंने रवि किशन पर पलटवार करते हुए कहा था कि कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की इमेज नहीं खराब कर सकते हैं. लोकसभा के एक सदस्य फिल्म इंडस्ट्री से आते हैं और इसी के खिलाफ बोल रहे थे. यह शर्मनाक है. कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. इस विवाद के बाद कंगना रानौत और एक्टर रणवीर शौरी ने वॉलिवुड में ड्रग्स के पैर पसारने की पुष्टि की थी.

ममता कुलकर्णी के पति विक्की गोस्वामी को दुबई की अदालत ने ड्रग तस्करी के आरोप में सजा सुनाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details