दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मिर्जापुर में बड़ा हादसा : गंगा में डूबी यात्रियों से भरी नाव, 6 लोगों को बचाया गया

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां विंध्याचल के अखाड़ा घाट पर नाव पलट गई. नाव में कई लोग सवार थे. मौके पर मौजूद लोगों ने 6 लोगों को बचा लिया. वहीं छह लोग अभी भी लापता हैं.

By

Published : Sep 8, 2021, 3:44 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 5:34 PM IST

fs
fdgsd

मिर्जापुर :जिले में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां विंध्याचल के अखाड़ा घाट पर गंगा नदी में सवारियों से भरी नाव पलट गई. नाव में सवार एक ही परिवार के 12 लोग रांची से विन्ध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए आए थे. नदी में डूबे 6 लोगों को बचा लिया गया है. वहीं 6 अभी भी लापता हैं. लापता लोगों में तीन महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई. साथ ही गोताखोरों की टीम भी तलाश में जुटी हुई है. घटनास्थल पर डूबे हुए लोगों के परिजन भी पहुंच गए हैं.

स्थानीय लोगों और पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड की राजधानी रांची के ग्राम धुरहा के रहने वाले राजेश तिवारी अपने परिवार के साथ विन्ध्याचल में मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन के लिए आये थे. यहां नाव से पूरे परिवार के साथ वे गंगा नदी के दूसरे छोर पर स्नान के लिए चले गए. स्नान करने के बाद वापस आते समय नाव जब गंगा नदी के बीच में पहुंची तभी अचानक अखाड़ा घाट के सामने नाव पलट गई. नाव में राजेश तिवारी समेत परिवार के 12 सदस्य सवार थे. जिसमें से 6 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से बचा लिया गया. वहीं 6 लोग जिसमें 3 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं, अभी भी लापता हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. नाव पर सवार राजेश, विकास, दीपक, वाहन चालक, अल्का, रितिका को बचा लिया गया. वहीं नाव में सवार गुड़िया, खुशबू , अनीषा और एक पांच वर्षीय बच्चा सत्यम और एक करीब ढाई वर्ष का बच्चा और एक 3 माह की बच्ची डूब गए हैं. जिनकी गोताखोरों की मदद से पुलिस तलाश कर रही है. वहीं बचाए गए लोग सदमे में हैं.

गंगा में डूबी यात्रियों से भरी नाव

हादसे की सूचना पाकर डीआईजी आरके भारद्वाज, जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह और क्षेत्राधिकारी प्रभात राय समेत जिले के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं. डीआईजी आरके भारद्वाज ने बताया कि झारखंड से एक परिवार के 12 लोग आए हुए थे. जो नाव से नदी के उस पार चले गए. स्नान और पूजा पाठ करने के बाद वापस आते समय यह हादसा हुआ है. 6 लोगों को बचा लिया गया है, 6 लोगों की तलाश की जा रही है जिसमें बच्चे भी हैं. स्थानीय गोताखोर, जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें लापता लोगों की तलाश कर रही हैं.

पढ़ेंःअगर ट्रेन के देरी से पहुंचने का कारण स्पष्ट नहीं तो रेलवे देगा मुआवजा

Last Updated : Sep 8, 2021, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details