दिल्ली

delhi

Bihar News: बोधगया BMP कैंप में प्रशिक्षु जवान की गोली मारकर हत्या.. 'साथी ने ली जान'

By

Published : May 21, 2023, 3:38 PM IST

Updated : May 21, 2023, 4:02 PM IST

बिहार के गया में बड़ी वारदात हुई है. बीएमपी कैंप में ट्रेनिंग ले रहे पटना में पोस्टेट बिहार पुलिस के जवान की एसएलआर से गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसके सहयोगी ने ही गोली मारी है. गोली लगने के बाद जवान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों जवानों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

बीएमपी कैंप में जवान की गोली मारकर हत्या

गया: बिहार के बोधगया स्थित बीमपी 3 के अधीन ट्रेनिंग ले रहे पटना में पोस्टेड बिहार पुलिस के जवान की रविवार को उसके साथी जवान ने ही गोली मारकर हत्या कर दी. सर्विस हथियार एसएलआर से जवान को गोली मारी गई. घटना के बाद बीएमपी 3 में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. बताया जा रहा है कि विवाद के बाद प्रशिक्षु सिपाही ने अपने साथी की एसएलआर से गोली मारकर हत्या की है.

ये भी पढ़ें: Firing In Gaya: अपराधियों ने वार्ड पार्षद के घर पर की गोलीबारी, बाल-बाल बचे

घटना के पीछे कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहींः जानकारी के अनुसार पटना में पोस्टेड बिहार पुलिस का जवान सोनू कुमार की ट्रेनिंग बोधगया स्थित बीएमपी कैंप में चल रही थी. बीएमपी 3 के अधीन बिहार पुलिस के कई जवानों की ट्रेनिंग की जा रही है. इसी क्रम में रविवार को प्रशिक्षु सिपाही सोनू कुमार की उसके ही साथी प्रशिक्षु सिपाही ने एसएलआर से गोली मारकर हत्या कर दी. घटना का कारण स्पष्ट रूप से ज्ञात नहीं हो सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि संभवत कुछ विवाद होने के बाद सोनू कुमार की उसके साथी प्रशिक्षु सिपाही ने अपने सर्विस हथियार एसएलआर से गोली मार दी.

मेडिकल में लाए जाने के बाद मृत घोषित:बीएमपी कैंप में प्रशिक्षण ले रहे बिहार पुलिस के जवान को गोली लगने की घटना की जानकारी के बाद कैंप में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. तुरंत उसे मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. प्रशिक्षु सिपाही सोनू कुमार गया जिले के ही छोटकी नवादा का रहने वाला था. इस तरह से हत्या की घटना की जानकारी के बाद छोटकी नवादा से परिवार के लोग पहुंचे. परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ है. वही इस तरह की घटना के बाद काफी संख्या में लोगों के मेडिकल में होने की जानकारी के बाद विधि व्यवस्था डीएसपी मोहम्मद खुर्शीद आलम और मगध मेडिकल थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार पहुंचे थे.

"गोली लगने से जिसकी मृत्यु हुई है. उसका नाम सोनू कुमार है और वो मेरा भाई है. इसके एक साथी ने फोन कर बताया कि चेस्ट नंबर 146 ने इसे एसएलआर से गोली मारी है. उसके बाद से अभी तक विभाग से न तो कोई पदाधिकारी आया है और न तो कोई सूचना दी गई है. कैंप से अभी तक किसी ने हमलोगों से संपर्क नहीं किया है" -मुकेश कुमार, मृतक का भाई

गोली मारने वाले प्रशिक्षु सिपाही की हुई गिरफ्तारी: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोली मारने वाले प्रशिक्षु सिपाही का नाम राहुल कुमार बताया जाता है. फिलहाल जानकारी के अनुसार उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है और बोधगया पुलिस पूछताछ कर रही है. बीएमपी के एक अधिकारी ने बताया कि एक प्रशिक्षु सिपाही की उसके ही साथ के प्रशिक्षु सिपाही ने एसएलआर से गोली मारकर हत्या कर दी है. हालांकि उन्होंने मृतक और गोली मारने वाले प्रशिक्षु सिपाही का नाम की जानकारी से अनभिज्ञता जताई. बताया कि इस तरह की घटना सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.

"सूचना मिली की कैंप में एक जवान को साथी जवान ने गोली मार दी है. उसकी मृत्यु हो गई है. उसे यहां लाया गया है. किसने गोली मारी यह अभी पता नहीं है. मामले की जांच चल रही है"- शैलेश कुमार, थानाध्यक्ष, मगध मेडिकल काॅलेज

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप:वहीं, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है. मृतक सोनू कुमार के भाई मुकेश कुमार ने बताया कि इस तरह की घटना होने के बाद कोई देखने वाला नहीं था. गोली लगने के बाद अधिक रक्त बह जाने के कारण मेरे भाई की मौत हो गई है. विधि व्यवस्था डीएसपी मोहम्मद खुर्शीद आलम ने बताया कि बीएमपी कैंप में एक प्रशिक्षु सिपाही की उसके साथी प्रशिक्षु सिपाही द्वारा गोली मारे जाने की घटना हुई है, जिसमें प्रशिक्षु सिपाही की मौत हो गई है. शव को मेडिकल लाया गया है. इस मामले में उन्हें विस्तृत जानकारी फिलहाल नहीं है.

"बीएमपी कैंप में एक प्रशिक्षु सिपाही की उसके साथी प्रशिक्षु सिपाही द्वारा गोली मारे जाने की घटना हुई है, जिसमें प्रशिक्षु सिपाही की मौत हो गई है. शव को मेडिकल लाया गया है. इस मामले में उन्हें विस्तृत जानकारी फिलहाल नहीं है"-मोहम्मद खुर्शीद आलम, डीएसपी, विधि व्यवस्था, गया

Last Updated : May 21, 2023, 4:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details